Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeराजनीतिसावन पार्क में गरीबों के लिये मसीहा बन कर आये अजय गोयल,...

सावन पार्क में गरीबों के लिये मसीहा बन कर आये अजय गोयल, उठायेंगे बेटियों की शादी का खर्च

साल 2017 दिल्ली के सावन पार्क वार्ड के लिए कई सौगाते लेकर आ रहा है। दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार भले ही कलस्टर की अवहेलना करती रहे पर इसी क्षेत्र के समाज सेवी अजय गोयल इनके लिए सौगातो का पिटारा लेकर आ रहे है। अजय गोयल सावन पार्क वार्ड के सभी कलस्टर में लम्बे समय से काम कर रहे हैं। अजय गोयल की टीम निजी तौर पर सफाई व्यवस्था को सुधारने में जुटी है और इस सर्दी के मौसम में हर रविवार गरीबो में कम्बल भी बाँट रहे है। नया साल आने से पहले से ही जो काम इन कलस्टर में समाज सेवी अजय गोयल करवा रहे है उसके लिए सावन पार्क वार्ड के कलस्टर निवासी बेहद उत्सुक है। जिस सफाई की मुहीम को देश के प्रधानमंत्री ने शुरू किया उसे खुद बीजेपी शाशित दिल्ली नगर निगम ही पूरा नही कर पाया है। असली सफाई मुहीम तो अजय गोयल जैसे समाज सेवी चलाते दिख रहे है। जो किसी पार्टी से नही जुड़े पर सेवा करने में सरकार को भी पछाड़ रहे है। अजय गोयल जब इन कलस्टर में जाते है तो देखिये लोग कितनी तन्मयता से इनसे मिलते है और इन्हें दिल से चाहते है।
साल 2017 के जनवरी में अजय गोयल सावन पार्क वार्ड के कलस्टर में महिलाओं के खुले में शौच करने की समस्या को संज्ञान में लेते हुए नई तकनीक के दस शौचालय बनवा रहे है। जनवरी में ये शौचालय इस वार्ड के क्लस्टर निवासियों को गिफ्ट में मिलेगे जिनकी संख्या में आगे और बढ़ोतरी भी होगी। शक्ति नगर एक्सटेंशन के कलस्टर में जब लोगो ने पानी की समस्या बताई तो दिल्ली सरकार भी दूर नही कर पाई। अब अजय गोयल ने ऐलान किया है की वो एक समर्सिबल ट्यूबवैल यहां लगवाएंगे और उसकी देखरेख स्थानीय लोगों के द्वारा ही किया जायेगा। साथ ही अजय गोयल ने इस कलस्टर के पार्क में सफाई करवा कर झूले लगवाने की बात भी कही।
अजय गोयल ने कलस्टर की बेटियो के लिए सरकार से भी बड़ी घोषणा की और कहा यहां कलस्टर में जिस भी बेटी की शादी होगी उस बेटी की शादी में राशन का खर्च अजय गोयल उठाएंगे। पूरी बारात का स्वागत और उसके लिए खाने पीने की उचित व्यवस्था अजय गोयल करेंगे।
यदि हर वार्ड में अजय गोयल जैसे दो या तीन लोग ही हो तो दिल्ली में गन्दगी और गरीबी नज़र ही नहीं आएगी। जरूरत है इस नेक राह पर कुछ और लोग निकलें और समाज के लिये काम करें।
ऊपर देखें विडियो रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments