दिल्ली के शालीमार बाग में घर के अंदर बुजुर्ग महिला की गला रेत कर निर्मम हत्या।

प्रभाकर राणा

दिल्ली। उत्तर पश्चिम दिल्ली के शालीमार बाग इलाके के एक बुजुर्ग महिला की बड़े ही निर्मम तरीके से किसी धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। घर के आस पास लगे cctv कैमरे में एक संधिग्ध दिखाई दे रहा है और आरोप है कि उसी ने महिला की हत्या कर दी है। मोके पर सूचना के बाद पहुँची पुलोस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर आरोपी संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि वो प्लम्बर का काम करने आया था। जिले की डीसीपी साहिब भी मौके पर पहुँची ओर ज्याजा लिया। साथ ही जांच की बात कही। मृतक बुजुर्ग महिला की पहचान राजरानी 75 साल के रूप में हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सरोज नाम की ये बुजुर्ग महिला शालीमार बाग़ के इस घर मे रहती थीं, ओर उनके पति की कुछ साल पहले मौत हो चुकी थी। जबकि मृतक के 2 बेटे और 1 बेटी है जो कि सभी शादी शुदा है और यहां पास ही दोनों बेटे अलग अलग अपने परिवार के साथ रहते हैं। ओर आज छुट्टी होने के उनका पोता आज उनसे मिलने आया था। ओर पहले घर का मेन गेट अंदर से लक था और जब काफी देर तक दरवाजा नही खुला तो मृतकनक पोता पिछले दरवाजे पर गया और पिछले दरवाजे को धक्का दे कर जैसे ही घर मे अंदर गया उसके होश उड़ गए। क्योंकि घर मे अंदर महिला खून से लथपथ पड़ी थी और सारा सामान भी बिखरा हुआ था, साथ ही अलमारी में से जेवर ओर रखे रुपये भी गायब थे। जिसके बाद उनके बेटे ने पुलोस को सूचना दी और आसपास के लोगो को वारदात की जानकारी दी।
मृतक बुजुर्ग महिला अपने 2 बेटे होने के बावजूद भी अकेली रह रहीं थी। आखिर ऐसा क्यों? आजकल समाज मे जिस तरह से संयुक्त परिवार खत्म होते जा रहा और लोग अपने बुजुर्ग माता पिता को अकेले छोड़कर कहीं और रहे हैं वो भी एक बहुत बड़ा कारण है कि इस तरह से अकेले रहने वाले बुजुर्ग अपराधियों का आसानी से निशान बन जाते हैं और उनके साथ इस तरह की अनहोनियों होने की संभावनाये काफी बढ़ जाती है।
बरहाल मौके पर पहुची दिल्ली पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है, और cctv फुटेज के आधार पर संधिग्ध की तलाश में जुट जांच में जुट गई है। लेकिन जिस तरह से बुजुर्ग महिला की उनके घर मे हत्या हो जाती है उससे साफ जाहिर होता है कि बदमाशो का सॉफ्ट टारगेट बुजुर्ग बने हुए है खासकर वो बुजुर्ग जो अपने घरों में अकेले रहते हैं

टिप्पणियाँ
Loading...