Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यभारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकट दी करारी मात !

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकट दी करारी मात !

खेल-टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को दूसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने आसानी से 9 विकेट से जीत हासिल की .इस में स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिरकी ने कमल दिखया जिनके सामने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजा घुटने टेकते नजर आये. और साउथ अफ्रीकी टीम ने महज 118 रन पर ही दम थोड़ दिया. इस मैच के दौरान शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाएं और अगर बात करें कप्तान विराट कोहली की तो कोहली  ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली .खेल की शुरुआत से ही टीम इंडिया ने मैच पर पकड़ बना ली थी.

इस मैच के दौरान टीम अफ्रिका के हाथ केवल एक ही विकेट आया जो रोहित शर्मा का रहा . इस मैच में सबसे शानदार और आकर्षण का केंद्र रहा  विराट कोहली का सिक्सर जो उन्होंने रबाड़ा की गेंद पर जड़ा था. सिक्सर से एक गेंद पहले रबाडा ने कोहली के पसलियों पर बॉल मारी थी. जिसके जवाब में विराट कोहली ने अगली ही गेंद पर सिक्सर जड़ दिया. दरअसल विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ये सब तो आप जानते ही हैं . आठवें ओवर में रबाडा बॉलिंग करने आए. उस वक्त विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे. ओवर की पांचवी बॉल पर कोहली ने पुल शॉट लगाने की कोशिश की. लेकिन बॉल सीधे उनकी पसलियों पर जा लगी. जिससे कोहली को काफी दर्द पहुंचा. वो बल्ले को टेक कर खड़े हो गए. लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन्होंने रबाडा को बॉलिंग करने का इशारा किया. अगली ही बॉल पर कोहली ने गुस्से में सिक्सर जड़ दिया और सिक्सर में कोहली का गुससा साफ नज़र आ रहा था
बता दें, 6 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे आ गया है. अब टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए 2 और मैच जीतने होंगे . अगर टीम इंडिया 4-2 से भी सीरीज जीत जाता है तो टीम इंडिया वनडे में फिर नंबर वन हो जाएगी. फिलहाल साउथ अफ्रीका नंबर वन पर बनी होइ है और टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है. टीम इंडिया का पूरा मकसद जो है वो नंबर 1 पर आने का है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments