Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यKKR और RR के बीच अब करो या मरो का मुकाबला

KKR और RR के बीच अब करो या मरो का मुकाबला

KKR और RR के बीच अब करो या मरो का मुकाबला

जैसे-जैसे IPL अपने समापन की ओर बढ़ रहा है मुकाबले रोचक होते जा रहे हैं। सभी टीमों की नजरें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने पर टिकी हुई है। इसी कड़ी में कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर आज KKR और RR की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो का मुकाबला होगा, जो भी टीम यह मुकाबला हारती है उसकी राह प्लेऑफ के लिए मुश्किल हो जाएगी।

क्या कहता है पॉइंट्स टेबल ?

पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो दोनों ही टीमों के एक समान अंक हैं। केकेआर की टीम 12 मुकाबलों में 6 जीत और 6 हार के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं नेट रनरेट में पिछड़ने के कारण इतने ही मुकाबलों में इतने ही अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम चौथे स्थान पर है।

दिलचस्प हैं दोनों टीमों के आंकड़े ?

दोनों टीमों के बीच IPL में हुए मुकाबलों पर नजर डालें तो अब तक दोनों टीमें 16 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 9 मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं केकेआर 7 मुकाबले ही जीत पाई है।

ईडन गार्डंस पर कोलकाता का दबदबा

ईडन गार्डंस के मैदान पर दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर हुए 5 मुकाबलों में KKR ने 4 में जीत हासिल की है, वहीं RR इस मैदान पर एक मैच ही जीत पाई है, इसलिए आंकड़ों के आधार पर राजस्थान रॉयल्स की राह आसान नहीं होगी।

इन खिलाड़ियों की होगी महत्वपूर्ण भूमिका

दोनों टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने इस IPL में अपनी-अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और इस मैच में भी उन पर अपनी टीम के लिए काफी दारोमदार होगा। केकेआर की बात करें तो सुनील नरेन, कप्तान दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्पा महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को अपने दम पर लगातार तीन मैच जिताने वाले जोस बटलर सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे, वही बॉलिंग में जोफरा आर्चर पर राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments