किराड़ी में जल भराव की समस्या के लिए डीएसआईडीसी जिम्मेदार : वीना विरमानी

उत्तरी दिल्ली नगर निगम अग्र नगर में पानी की निकासी के लिए लगाए 4 पंप

–दिल्ली दर्पण टीवी
दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति की अध्यक्ष, सुश्री वीना विरमानी ने बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में भयावह जलभराव की समस्या के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। श्रीमती बिरमानी ने कहा की डीएसआईडीसी ने इन इलाकों में सडकों और गलियों का निर्माण करते समय जमीन का लेवल ठीक नहीं है। ये सडकों और गलियां जमीन से 2-3 फ़ीट ऊपर है जिसकी वजह से बारिश का पानी लोगों के घरों में जा रहा है। सुश्री वीना विरमानी ने किराड़ी इलाके के मुबारख पुर डबास क्षेत्र का दौरा किया। इस क्षेत्र में जलभराव की समस्या बहुत विकराल रूप ले चुकी है। इस दौरे के दौरान स्थाई समिति सदस्य श्रीमती पूनम पराशर झा ,उपयुक्त श्री पुषेन्द्र और मुख्य अभियंता प्रदीप बंसल सहित जोन के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
सुश्री विरमानी ने बताया कि सूखी नहर के पास के नाले से गाद नहीं निकाला गया है जिसकी वजह से जलभराव हो रहा है। उन्होंने बताया कि यह नाला बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकार क्षेत्र में आता है।
स्थिति को देखते हुए, उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा क्षेत्र में चार पानी के पंप स्थापित किए गए है और पांच पंप स्थापित किए जाने है। सुश्री विरमानी ने अधिकारियों को क्षेत्र में निरंतर मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करने के निर्देश दिए क्योंकि मौसम मच्छर प्रजनन के लिए अनुकूल है और हमें ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।
सुश्री वीरमानी ने कहा की वह इस संबंध में डीएसआईआईडीसी और एनडीपीएल को पत्र लिखेंगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रों में जल भराव की समस्या उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में नही आती है, मगर एक जिम्मेदार स्थानीय निकाय होने के नाते हम अग्र नगर के निवासियों को इस समस्या से निजात दिलाने और इसे सुधारने में मदद करेंगे।

टिप्पणियाँ
Loading...