Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराजनीतिमहापौर का सफाई व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण जनता समझाया, अधिकारीयों को...

महापौर का सफाई व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण जनता समझाया, अधिकारीयों को हड़काया

–अपनी पत्रिका ब्यूरो
पटेल नगर/नार्थ दिल्ली में क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने वेस्ट पटेल नगर पहुंचे उत्तरी दिल्ली के महापौर श्री आदेश गुप्ता इलाके की हालत देखकर नगर निगम अधिकारीयों पर बरस पड़े। महापौर आदेश गुप्ता वेस्ट पटेल नगर के कई एरिया का निरीक्षण के बाद सफाई व्यवस्था को लेकर असंतोष व्यक्त करते हुए नगर निगम अधिकारीयों को सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान, उपायुक्त करोलबाग क्षेत्र, श्री कपिल रस्तोगी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

दिल्ली में फेस्टिव सीजन के समय सफाई सफाई की व्यवस्था बेहतर बनी रहे इसके लिए महापौर नार्थ दिल्ली नगर निगम एरिया में औचक निरक्षण भी कर रहे है। इसी क्रम में महापौर आदेश गुप्ता ने पंजाबी बस्ती ,नेपाली मंदिर ,होली चौक रोड सहित बलजीत नगर के क्षेत्रों में निरिक्षण किया तो पाया की जगह जगह गन्दगी और जल भराव की समस्या से लोग परेशान थे। यह देख महापौर ने अधिकारीयों को चेतावनी दी कि भविष्य में यदि इस तरह की स्थिति पायी गयी तो जिम्मेदार अधिकारी पर सख्त करवाई होगी।
महापौर श्री गुप्ता ने सड़को की मरम्मत करने और पंजाबी बस्ती में रोड नंबर 20 के दोनों किनारों पर नाली को गहरा करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि चूंकि नाली कम गहरी है और पानी का प्रवाह इसकी क्षमता से ज्यादा है जिस कारण जल भराव कि स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
महापौर ने बताया कि इन क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा 1 करोड़ रुपये का व्यय किया जाएगा।
महापौर श्री गुप्ता ने उपस्थित नागरिको से बात की और उनकी शिकायतों को सुना। नागरिको ने कूड़ा उठाने से संबंधित समस्याओं के बारे में महापौर को अवगत कराया, नागरिको ने कहा की क्षेत्र के लिए आवंटित ऑटो टिपर्स अपर्याप्त हैं और जो है वो भी सही समय पर नही आते है।
महापौर श्री गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को ऑटो टिपर्स की संख्या को 4 तक बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सभी 4 ऑटो टिपर्स नियमित रूप से क्षेत्र से कूडा उठाए।
श्री गुप्ता ने नागरिको से क्षेत्र की सफाई व्यवस्था बनाए रखने में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों का सहयोग करने की अपील की। इस के साथ ही उन्होने अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानो पर कूड़े फैलाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments