Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली में ‘गोविन्दा आला रे’ में दही हांडी प्रतिभागियों ने मचाई धूम

दिल्ली में ‘गोविन्दा आला रे’ में दही हांडी प्रतिभागियों ने मचाई धूम

बाल गोपाल की जन्माष्टमी का मौका हो और उनका पसंददीदा खेल दही हांडी ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है इसी लिये उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में भी मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में महिलाओं से लेकर विकलांगों ने भी हिस्सा लिया और कई फुट उंचा मटका फोड़ कर महिलाओं ने ये साबित कर दिया की वो किसी से कम नहीं हैंतो वहीं ये भी संदेश दिया गया की विकलांगता कोई अभिशाप नहीं है ।

कार्यक्रम के आयोजक जय भगवान गोयल ने बताया कि 15 वर्षो से जन्माष्ठमी के मौके पर मटका फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि आने वाली पीढ़ी अपनी संस्कृति,परम्परा और धर्म से जुड़ा रहे । इस बार मटकी फोड़ कार्यक्रम में दिव्यांगों की विकलांगता को अभिशाप मानने वाले लोगों को दिखा दिया कि वो भी कई फुट उंचा मटाक फोड़ सकते हैं ।

मटका फोड़ कार्यक्रम में गोविंदा बने दिव्यांग अनिल शर्मा ने कहा कि उन्होंने पहली बार मटका फोड़ कार्यक्रम में हिस्सा लिया । वह विकलांग ज़रूर है लेकिन उनकी इच्छाशक्ति विकलांगता को हरा दिया है।इस प्रतियोगिता के  दौरान प्रसिद्ध गायक अनूप जलोटा और तरूण सागर के भजनों का रस भी लोगों ने पूरे आननद के साथ लिया तो वहीं हांडी फोड़ इस कार्यक्रम में कॉमेडी किंग सुनील पाल ने भी लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments