शाहबाद दौलतपुर गांव में एमसीडी का सीलिंग ड्राइव, 30 से ज्यादा सील

दिल्ली –  दिवाली नजदीक है लेकिन एमसीडी और एनजीटी की टीम का सीलिंग अभियान लगातार जारी है –बाहरी दिल्ली के शाहबाद दौलत पुर इलाके में पिछले तीन दिन सेभारी पुलिस बल के साथ सीलिंग चल रही है –आज भी रोहिणी जोन एमसीडी ने शाहाबाद दौलत पुर में सीलिंग जारी रही –एमसीडी का अनुसार कल उन पर पत्थरबाजी भी हुयी थी जिसे देखते हुए आज दिल्ली पुलिस के चार बटालियन को बुलाना पड़ा —एमसीडे के अनुसार ये फैक्ट्रियां रिहायसी इलकों में अवैध रूप से चल रही है जिन पर कानूनन करवाई कर सीलिंग की जा रही है। 

बाहरी दिल्ली के शाहबाद दौलत पुर इलाके में पिछले करीब 5-10 से बड़े पैमाने पर अवैध फैक्ट्रियां चल रही है –इन फैक्ट्रियों में हर तरह की फैक्ट्रियां है। इन फेक्टरीवालों का दर्द है की एमसीडी ने उन्हें फैक्ट्री बंद या खाली करने का कोइ नोटिस देना तो दूर सामान बाहर निकलने तक का टाइम नहीं दिया। ये फेक्टरीमालिक इतनी दहशत में है की कैमरे पर कुछ भी बोलने से बच रहें है। दिवाली से ठीक चाँद दिन पहले हुयी इस करवाई ने उन्हें जोर का झटका तो लगा है। एनजीटी और मोनेटरिंग कमिटी के दबाव में ही सही एमसीडी की इस ने साफ़ कर दिया है दिल्ली को अभी सीलिंग से कोइ रहत मिलाने वाले  नहीं है। 

फिलहाल लगातार चल रही सीलिंग ड्राइव से गोडाउन और फैक्ट्री मालिक जहां परेशान हैं तो वहीं कुछ लोग सीलिंग के लिए आए अधिकारियों से गुजारिश करते नजर आए लेकिन अधिकारियों ने अपने काम को बखूबी निभाया और सीलिंग ड्राइव लगातार जारी रही.. हालांकि इस मौके पर सभी फैक्ट्री मालिक केमरे पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए…

टिप्पणियाँ
Loading...