Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeअन्यडॉ एच सी गुप्ता फिर बने मुख्य चुनाव आयुक्त, Society Election 25...

डॉ एच सी गुप्ता फिर बने मुख्य चुनाव आयुक्त, Society Election 25 नवम्बर को

अशोक विहार की अग्रवाल वेलफेयर सोसायट का इस बार के कार्यकाल में कलह काम औरकाम बहुत  ज्यादा हुए है।इसी दावे और दम के साथ आईडी गर्ग और अनिल गुप्ता फिर मैदान में है ।सोसाईटी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके अनिल गुप्ता इस बार प्रधान पद पर चुनाव लड़ रहे है। आईडी गर्ग बेशक किसी पद पर चुनाव न लड़ रहे हो लेकिन अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर वे फिर समाज के सामने है।इनका कहना है की सोसायटी ने विकास की जो रफ़्तार पकड़ी है वह ऐतिहासिक है और कुछ काम ऐसे है जिन्हे पूरा करने के लिए इस बार फिर से समाज से समर्थन मांग रहे ।

आईडी गर्ग और अनिल गुप्ता अपने कार्यकाल में जिन उपलब्धियों का जिक्र समाज के सामने कर समर्थन मांग रहे है वे इस प्रकार है।

मौजूदा कार्यकारणी कार्यकाल में बना इनडोर  स्टेडियम आईडी गर्ग अनिल गुप्ता पैनल की एक बेहतरीन उपलब्धि है। यह स्टेडियम इतना विशाल और भव्य है की इसमें इंटरनेशनल इनडोर गेम्स भी आयोजित किये जा सकतें है।नार्थ दिल्ली में शायद ही किसी स्कूल में ऐसा स्टेडियम हो।इसी स्कूल में सोलर प्लांट भी लगवाया गया है जिसने बिजली के मामले में स्कूल को लगभग आत्म निर्भर बना दिया है।ऊर्जा बचत और पर्यावरण बचने की ऐसी पहल भी बहुत कम स्कूलों में की गयी होगी।इसके अलगावा स्कूल की शत -प्रतिशत रिजल्ट , केम्ब्रिज कक्षाएं शुरू करना भी अच्छी उपलब्धि कही जा रही है।स्कूल के मुख्य द्वार से लेकर इसके अंदर की साज सज्जा देखकर तृष्ठि बेहद संतुष्ट नजर आतें है ।

इसी तरह महारजा अग्रसेन हॉस्पिटल में भी बेहद क्रांतिकारी बदलाव और अच्छी सेवाएं शुरू की गयी है।हॉस्पिटल के फ्रंट एलिवेशन देखकर ही लगता है हॉस्पिटल की बिल्डिंग का भी पूरी तरह कायाकल्प हो चुका ।हॉस्पिटल में ही एक फार्मेसी कम्पनी बनाई है जिसमें 15 प्रतिशत डिस्काउंट पर दवा बिना दोखाधड़ी के मिल रही है।इसका लाभ यहाँ आने वाले सभी मरीजों और लोगों को मिल रहा है।इन सब कार्यो को देखकर आईडी गर्ग और अनिल गुप्ता के सहयोगी और समर्थक प्रमुख लोग भी पुरे आत्म विशवश के साथ समाज से इनके समर्थन में अपील कर रहे है।

आईडी गर्ग और अनिल गुप्ता ग्रुप ने अपना पूरा पैनल  को अंतिम रूप  चुकें है। इस पैनल में कोण कोण लोग किस पद पर लड़ रहे है यह नामांकन वापसी के बाद ही साफ़ हो पायेगा।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments