Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यडीएवी पुष्पांजली ने कम खर्च में किया भव्य आयोजन

डीएवी पुष्पांजली ने कम खर्च में किया भव्य आयोजन

प्रांगण में मौजुद सैंकड़ों अभीभावक और स्टेज पर परफॉर्म करते बच्चे डीएवी पुष्पांजली की सफल गाथा को बयां करते हैं । ये नज़ारा है डीएवी पुष्पांजली स्कूल में चल रहे प्रोत्साहन पर्व 2018 का जिसकी कुछ खास झलकियां हम आपके लिये लेकर आए हैं।डीएवी पुष्पांजली की तरफ से यूं तो स्कूल हर वर्ष ही बच्चों को प्रोत्साहित करने का काम किया जाता है। लेकिन इस बार डीएवी पुष्पांजली की तरफ से आयोजित हुआ प्रोत्साहन समारोह कई माइनों में खास रहा।स्कूल मेनेजमेंट की माने तो स्कूल फाइनेशल क्राइसीस से गुजर रहा है ।और इसी को देखते हुए स्कूल ने पहली बार प्रोत्साहन समारोह को दिन की रोशनी में आयोजित किया । इसी को देखते हुए समारोह में बच्चों ने अपनी पूरी जान झोंक दी सिर्फ इसलिये ताकि स्कूल की प्रतिष्ठा को वो बरकरार रखा जा सके । जिसमें स्कूल के बच्चे सफल भी रहे । बच्चों द्वारा विश्व के अलग-अलग देशों के डांस को बेहद खुबसुरती के साथ प्रस्तुत किया गया । जिसमें मुख्य तौर पर रशिया, स्पेन, जापान और अरब देश के डांस शामिल थे ।स्कूल की प्रींसिपल रश्मी बीस्वाल के चेहर की मुस्कान ना केवल स्कूल के अन्य अध्यापकों का हौंसला बढ़ा रही थी बल्कि स्कूल के बच्चे भी उनकी मुस्कान को देख खुश हो रहे थे । स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे स्कूल के चैयरमेन आर एस शर्मा और अशोक विहार कुलाची हंस राज स्कूल की प्रींसिपल स्नेह वर्मा जिनकी उपस्थित में स्कूल के सभी हौनहार और पोदीशन होल्डर बच्चों को पुरस्कार दिया गया ।तो वहीं इस मौके पर स्कूल की सालाना मेगजीन का भी लोकार्पण किया। तो मुख्य अतिथियों ने भी प्रोत्साहन पर्व 2018 की जमकर तारिफ की। स्कूल के फांडर प्रदिप खुल्लर द्वारा तरूण एनक्लेव से एक कोठी से शुरु हुआ डीएवी स्कूल आज एक बड़ा वृक्ष बनकर अपना भरा पूरा परीवार बना चुका है वो इस स्कूल के अब तक के सफर के साक्षी भी हैं । स्कूल   

स्कूल के हर छोड़े-बड़े कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों और स्कूल मेनेजमेंट के साथ ही स्कूल ही हर टीचर का बहोत बड़ा हाथ होता है और जब बच्चों उनके सिखाई हर शिक्षा पर खरे उतरते हैं तो अध्यापकों के चेहर पर भी गर्व का भाव होता है ये बात स्कूल के बच्चों के अभीभावक भी मानते हैं ।

बाइट— अभिभावक (वॉक्स-पॉप)(

हर बार की तरह इस बार भी डीएवी पुष्पांजली एक मेसेज के साथ कार्यक्रम करता दिखा इस बार जो मेसेज दिया गया वो था स्वच्छता का संदेश । जिसमें बच्चों ने थियेटर के जरिये सभी को पर्यावर्ण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments