केशवपुरम जोन में आयोजित हुए दो दिवसीय विज्ञान मेले में107 स्कूलों ने लिया भाग

विज्ञान के ये एक से बढ़ कर एक मोडल और बच्चों की जबरदस्त प्रतिभा को देख आप दंग रह गये होगें। लेकिन आप ये बात जानकर और भी हैरान होगें की प्रतिभा से भरे ये बच्चे दिल्ली के निगम स्कूलों के हैं। बच्चों द्वारा तैयार मॉडलस् को देख कर किसी भी तरह से ये नहीं लगता की ये निगम स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे हैं। विज्ञान दिवस के अवसर पर केशव पुरम ज़ोन के सी8 नानक कूंज में लगे दो दिवसीय विज्ञान का आयोजन हुआ तो ज़ोन के 107 स्कूलों ने किसी ना किसी रुप में इस मेले में भाग लिया। और ये झलकियां भी उसी का एक हिस्सा है मेले का उद्घाटन नोर्थ एमसीडी की स्टेंडिंग कमेटी की अध्यक्षा वीना वीरमानी द्वारा हुआ। इस दो दिवसीय विज्ञान मेले में जिले भर से निगम विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने अपने द्वारा तैयार किये तकनीकी मॉडलस् का प्रदर्शन किया। निगम स्कूलों द्वारा लगी इस विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का निरीक्षण करने नॉर्थ एमसीडी के महापौर आदेश गुप्ता, ज़ोन चेयमैन जोगीराम जैन, स्थानीय निगम पार्षद योगेश वर्मा और निगम पार्षद मंजू खण्डेलवाल ने भी मौके पर पहुंचकर छात्र छात्राओं द्वारा तैयार तकनीकी मॉडलों का नरिक्षण करने के बाद  बच्चों की खुल कर सराहना की और बच्चों का हौसला बढ़ाया ।

इस दौरान ज़ोन की नव नियुक्त डीसी इरा सिंघल भी मंच पर मौजूद रही और बच्चों की प्रस्तुति के साथ ही उनके बढ़ते शिक्षा स्तर की तारिफ की और ये माना की अगर बच्चों को लगातार इस तरह के कार्यक्रम के ज़रिये सिखाया जाए तो बच्चे किसी तरह से किसी से पिछे नहीं रहेगें।

खैर जो भी हो लेकिन जिस तरह से निगम स्कूलों में पढ़ने वाले ये नन्हे-नन्हे बच्चे शिक्षा को दैनिक जीवन में अपनाकर स्वच्छता और मानवता का जो संदेश दे रहे हैं वो वाकई काबिल-ए-कारिफ है।

टिप्पणियाँ
Loading...