Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअपराधधुआं - धुआं हुआ हुआ फरीदाबाद,वजह जान हो जाएंगे हैरान

धुआं – धुआं हुआ हुआ फरीदाबाद,वजह जान हो जाएंगे हैरान

औद्योगिक नगरी के नाम से प्रसिद्ध दिल्ली से सटा फरीदाबाद लगता है प्रदूषण नगरी बनता जा रहा है और इस बानगी कर रही हैं ये तस्वीरें, इन तस्वीरों को जरा गौर से देखिए कैसे आसमान में काला-काला धुआं छा रहा है तस्वीरें दिल्ली से सटे फरीदाबाद की हैं जहां उद्योग लगाने के नाम पर पर्यावरण की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही हैं आस पास रहने वाले लोगों की माने तो इस इलाके से गुजरने पर सांसे घुटने लगती हैं चहें फिर वो बच्चे हो या बुजुर्ग या जवान सभी का कहना है कि इस इलाके के पास रहना ही उनके लिए सबसे बड़ी सजा है।

फरीदाबाद में लगाई गईफैक्ट्रियां और ईंटों के भट्टेधुआं जहर बनकर लोगों की जिंदगी में घुल रहा है और इस पर कोई लगाम नहीं लगाई जा रही है। इतना ही नहीं ये सब हो रहा है पुलिसकी नाक के नीचे।  जी हाँ पुलिस के एसीपी के दफ्तर के ठीक सामने प्रदूषण अपने चरम पर है। लेकिन क्या कारण है कि आज तक प्रदूषण विभाग और पुलिस ने इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

आपको बता दें कि हरियाणा के पर्यावरण और उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी फरीदाबाद से ही हैं और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपालगुर्जर का लोकसभा क्षेत्र भी फरीदाबाद ही है। दो दो मंत्रियों का शहर होने के बावजूद भी फरीदाबाद प्रदूषण के मामले में कई बार देश में दूसरे नम्बर पर आ चुका है लेकिन या तो दोनों ही मंत्रियों कोयह बढ़ता पॉल्यूशन दिखाई नहीं दे रहा या फिर घर में मंहगाएयरप्यूरिफायर लगा कर वो चैन की नींद सो रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments