बिजली विभाग की लापरवाही के कारण लगी भयंकर आग

फरीदाबाद में एक बार फिर शॉर्ट सर्किट के कारण एक बुजुर्ग दंपति की दर्दनाक मौत हो गयी। शॉर्ट सर्किट के कारण तीन मंजिला ईमारत में आग लगी और ये आग ही बुजुर्ग दंपत्ति की मौत का कारण बन बैठी । गौरतलब है चंद दिन पहले ही फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में एक निजी स्कूल में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने के कारण  स्कूल संचालिका सहित उसके दो बच्चों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई थी ।अभी इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज ही जांच के आदेश दिए ही थे की एक बार फिर एनआईटी फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी में बने एक तीन मंजिला इमारत में शार्ट सर्किट होने के चलते आग लग गई और दूसरी मंजिल पर रह रहे बुजुर्ग दंपत्ति और उसकी बेटी आग में फंस गए बेटी ने तो जैसे तैसे भाग कर अपनी जान बचा ली लेकिन घर के मुखिया और उनकी पत्नी आग में फंस गए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

इस मामले में पुलिस प्रवक्ता का कहना है की सूचना मिलते ही पुलिस दमकल विभाग के साथ तुरन्त मौके पर पहुँची और आग पर काबू पाया। इस दौरान आग में झुलसे दम्पति को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन अस्पताल पुहंचे पहुँचते दोनों की मौत हो गयी।

अब सबसे बड़ा सवाल ये है की आखिर कबतक बिजली विभाग की लापरवाही का खमयाजा आम लोगों को अपनी जान और माल के नुकसान से भुगतना पड़ेगा,क्या कभी बिजली विभाग द्वारा लापरवाही बरतने पर लगाम लग पाएगी या ये सिलसिला यूं ही बदस्तूर जारी रहेगा।

टिप्पणियाँ
Loading...