Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeराजनीतिBJP का नया नारा पहले जीते 7 में 7 अब जीतेंगे 70...

BJP का नया नारा पहले जीते 7 में 7 अब जीतेंगे 70 में 60

लोकसभा चुनाव 2019 में  मिली प्रचंड जीत के बाद भाजपा की नज़र अब दिल्ली विधानसभा चुनाव पर है । दिल्ली में 22 साल सत्ता से दूर रही भाजपा एक बार फिर वापसी के कवायद में जुट गई है।  इसके लिए पार्टी ने नया नारा भी दिया है……   ये नारा है- पहले जीते सात में सात, अब जीतेंगे सत्तर में साठ. । 

दरअसल फरवरी 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव है,  जिसको मद्देनज़र  रखते हुए बीजेपी सर्वे  करवाएगी । २०१९ लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दिल्ली में 50 फीसदी से जादा वोट हासिल किए हैं ,  लेकिन अब भाजपा के सामने ये चुनती है कि इसी वोट परसेंटेज  को विधानसभा चुनाव में फिर से कैसे हासील करें ? 

 बैठको के दौर के साथ-साथ बीजेपी ये आंकलन करेगी कि कौन से मुद्दे जनता के सबसे करीब हैं । पार्टी महा सचीव सिद्धार्थन  ने नेताओं की हुई बैठक में कहा कि विधानसभा चुनावों में भी 50 % वोट हासिल करने का प्रयास करना चाहिए । 

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले , भाजपा के सर्वे में आम जनता की परेशानिया , राजनैतिक मुद्दों के साथ-साथ नेताओं के चयन को लेकर भी राय  ली जाएगी । 

भाजपा नेताओं का मानना  है कि मोदी का जादू इस लोकसभा चुनाव के बाद भी बरकरार है जबकि   केजरीवाल का प्रभाव काफी कम हो गया है । अब दो दशक से ज्यादा सत्ता से दूर रहने के बाद , भाजपा को एक बार फिर ये मौका मिला है की  वो दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो सकें 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments