गुफा वाले मंदिर से चोरों ने चुराया सांप

राजधानी दिल्ली में चोरों के हौसले किस कदर बुलंद हो गए हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीती रात 16 सीसीटीवी कैमरे और दो चौकीदारों के होने के बाद भी खुद भगवन के घर चोरी हो गई। ख़ास बात यह है कि एक घंटे तक मंदिर में चोरी करने के दौरान चोर दान पात्र का नकद, बर्तन, बैटरी , कलश और घंटे के साथ साथ भगवन शंकर के गले में पड़ा रहने वाला सांप भी चुरा कर ले गए।  मामला शालीमार बाग इलाके का है। 

शालीमार बाग का ये वही मशहूर गुफा वाला श्री सनातन धर्म शक्ति मंदिर है जहां बीती रात चोरों ने तबियत से तांडव मचाया।  दो से तीन की संख्या में आए चोरों ने बड़े इत्मीनान से यहां एक घंटा बिताया और साथ ले जाने लायक, मंदिर के दान पात्र में पड़े करीब 20 से 25 हजार रुपए , पीतल और ताम्बे के लोटे, पीतल के घंटे, बैटरी जो मिला, उसे लिया और चलते बने। और तो और उन्होंने महादेव को भी नहीं बक्शा, ऊपर से बून्द बून्द पानी टपका कर सिर को ठंढा रखने वाले कलश के साथ साथ गले में हार की तरह सजा रहने वाला पीतल का सांप भी ले गए।   

ये कलयुग है और इसमें भगवन का घर भी सुरक्षित नहीं है, इसका आभाष तो मंदिर की व्यवस्था सँभालने वाली कमिटी को भी था, इसीलिए मंदिर में 16 सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे।  इसके अलावा दो चौकीदार भी मंदिर के भीतर ही सोते हैं। इसके बाद भी घटी इस घटना से श्रद्धालु खासे नाराज हैं, क्योंकि चोरों के हाथ लगने वाला यह इलाके का कोई पहला मंदिर नहीं है।  

टिप्पणियाँ
Loading...