Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअपराधमहाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन गया था दंपत्ति, चोरों ने उड़ाए...

महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन गया था दंपत्ति, चोरों ने उड़ाए होश !

रिटायर इंडियन आयल कॉर्पोरेशन के डिप्टी जनरल मैनेजर आशोक शर्मा के घर पर बरपा चोरों का कहर । इलाके के लोग वारदात के बाद हैरान । करीब 12 लाख से ज्यादा की चोरी को दिया चोरों ने अंजाम । बीती 17 और 18 जुलाई की रात डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन से रिटायर कमला शर्मा अपने पति और एक अविवाहित  बेटी के साथ भगवान शिव का आशिर्वाद लेने उज्जैन गयी थी । लेकिन  शायद भगवान को कुछ और ही मंजूर था । जिस वक्त कमला और उनका परिवार उज्जैन में था उस वक्त इनके घऱ को चोरो ने अपना निशाना बना लिया ।

और करीब 10 लाख के गहने, 2 लाख से ज्यादा नगद और थाईलैंड की करनसीं को मिलाकर लगभग 12 लाख से ज्यादा का माल लेकर चोर रफूचक्कर हो गये । जिसमें एक डायमेंड सेट, एक गोल्ड सेट, चार हाथ के गोल्ड के कड़े, दो जैन्स अंगूठी, चार डायमेंड की लैडिस अंगूठी, जैन्स गोल्ड कड़ा, गाड़ी की चाबी, मोटी गोल्ड चैन, दो चांदी की चैन, दो चांदी की कटोरी, दो चांदी के गिलास, दो लाख से ज्यादा कैश और कुछ थाईलैंड की करंसी शामिल है। कमला शर्मा की माने तो वो इस वारदात के बाद इतनी डरी हुई हैं की अब वो उस कमरे में जाने से डर रही हैं जिस में उनका लाखों के गहने कभी रखे हुआ करते थे।

चोरी की इस वारदात को अंजाम देने आए चोरों की तस्वीरें साथ वाले घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी हैं। जिसमें साफ देखा जा सकता है की तीन चोर बड़े ही शातिराना आंदाज़ में घर के अंदर दाखिल होते हैं और चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं । इस चोरी के मामले का खुलास तब हुआ जब घर पर मीटर की रिडिंग लेने के लिये एनडिपीएल से कर्मचारी आया और मकान पर ताला जड़ा देख पड़ोसियों से मकान मालिकों के बारे में पुछा तब पड़ोसियों ने घर में कूद कर रिडिंग लेने को कहा लेकिन कर्मचारी ने घर में इस तरह दाखिल होने से इनकार कर दिया। इसी दौरान एनडीपीएल कर्मचारी की नज़र अंदर के ताले पर पड़ी जो टूटा पड़ा बस फिर क्या था । पड़ोसियों ने कमला के परिवार को फोन कर इस बात की जानकारी दी ।

और पुलिस को सुचित किया गया । मौके पर  पुलिस और फोरेंसिक की टीम पहुंची और कई सबूत अपने कब्जे में लेने के बाद जल्द  आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन देकर चली गयी । बता दें जिस जगह चोरी की ये बड़ी वारदात हुई है उसी इलाके में इससे पहले भी चोर कई बार चोरी का प्रयास कर चुके हैं लेकिन तब लोगों की किस्मत अच्छी थी की चोर अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। लेकिन कमला और उसके पति की किस्मत इस मामले में अच्छी नहीं रही और चोरों ने इनके घर को अपना शिकार बना लिया ।

कमला डरी हुई हैं सहमी हुई हैं उन्हें समझ नहीं आ रहा की उनके साथ ऐसा कैसे हो गाया। बता दें आर पी ब्लॉक आरडब्यूए के सेक्रटरी रमेश की माने तो जिस जगह चोरी हुई है वहां लगभग सभी रिटायर्ड और सिनियर सिटीजन अकेले रहते हैं  लिहाज़ा यहां की आरडब्यूए ने अब एक गार्ड दिन के लिये भी हायर किया है । और अब लोगों को  एतियात बरने की सलाह दी गयी है। कमला अब अपने लूटे पीटे घर को निहार रही है इस उम्मीद के साथ की शायद चोर पुलिस के हाथ लग जाए और  उनकी मेहनत की गाढ़ी कमाई का पैसा और गहने वापिस मिल जाएँ ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments