RG Group बिल्डर के मालिक राजेश गोयल के घर प्रदर्शन

0

सड़कों पर  बैठे ये लोग नोएड़ा स्थित आर जी लग्जूरियस होम्स के बिल्डर राजेश गोयल की हालत खराब होने पर उससे मिलने पहुंचे थे। बता दें की ये वहीं राजेश गोयल है जिसने सड़क पर बैठे लोगों के साथ हजारों करोड़ रुपये की धोखा धड़ी की है । लेकिन बावरजूद इसके ये लोग राजेश गोयल के घर के बाहर हंगामा नहीं कर रहे बल्कि गांधी गीरी कर रहे हैं । हाथों में फूल और शांति प्रिय प्रदर्शन संजय दत्त की फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई की याद दिलाती है ।

भले ही इन लोगों के साथ लाखों करोड़ों रुपयों का धाखा हुआ है लेकिन फिर भी ये लोग अपनी मानवता को नहीं भूले हैं । तभी को तपती धूम में भी ये पीड़ित बायर्स छोटे छोटे बच्चों के साथ सड़क पर बैठने को मजबूर हैं। इस उम्मीद के साथ की शायद बिमारी के कारण ही सही पर राजेश गोयल से उनसे एक मुलाकात हो जाए ।

लेकिन वो कहते हैं ना चोर की दाढ़ी में तिनका जब चोरी की है तो किसी से मिलने का तो सवाल ही नहीं बनता। लोगों की गांधी गीरी देखनी है तो ये देखो कैसे ये लोग अपने खाने पीने का कचरा भी पॉलोथीन में भर रहे हैं ताकि उनकी वजह से किसी को कोई दिक्कत ना हो । हमने जब इन लोगों से बात की तो इनके अंदर का दुख भी साफ झलक रहा था । ऐसा लग रहा था मानो इनकी आंखें खुद हमसे ही सवाल कर रही थी की क्या अपने घर का सपना देखना कोई गुनाह था जिसकी सज़ा हमे मिल रही है ।

 भले ही ये लोग दिल्ली के पंजाबी बाग में प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इनकों फ्लेट नोएडा में मिलने वाले थे। लिहाज़ा ये लोग उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री से कई बार मुलाकात कर चुके हैं लेकिन उनके हाथ केवल आश्वासन के कुछ नहीं लगा।

इन पीड़ीत बायर्स के साथ होने वाली निर्मामता तो देखिये चोर चोरी करे लेकिन ये कुछ ना कहें जी हां इन बायर्स के खिलाफ बिल्डर राजेश गोयल ने शांति प्रिय प्रदर्शन करने के खिलाफ संमन तक निकलवा दिये हैं । जिसकी वजह से रविवार को हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस भी काफी संख्या में खड़ी दिखी ।

सड़कों पर उतने को मजबूर ये बायर्स अब शायद किसी पर भरोसा नहीं कर पाएंगे ठिक उसी तरह जैसे दूध का जला झाझ फूंक फूंक पीता है।

टिप्पणियाँ
Loading...