Ballabhgarh – सामुदायिक भवन के शिलान्यास में हुआ सियासी ड्रामा

चुनाव के नजदीक आते ही शिलान्यासों और उद्घाटनों का सिलसिला तेज हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के राजीव कालोनी में। जहाँ करीब दो करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एक सामुदायिक भवन का शिलान्यास हुआ।  खास बात यह रही कि इसके लिए बल्लभगढ़ और एनआईटी विधानसभा में अलग अलग दो कार्यक्रम हुए। बल्लभगढ़ में स्थानीय विधायक मूलचंद शर्मा ने स्थानीय पार्षद सपना डागर और हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन संदीप जोशी के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया तो वहीँ एनआईटी विधानसभा के विधायक नागेंद्र भड़ाना ने भी अपने विधानसभा में कार्यक्रम का आयोजन किया।  मजेदार बात यह रही कि अलग अलग कार्यक्रम करने के बाद भी दोनों विधायक एक दूसरे के गुण गाते नजर आए। 

बता दें कि यह सामुदायिक भवन जिस राजीव कालोनी में बन रहा है, उसका एक हिस्सा बल्लभगढ़ तो दूसरा एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में आता है। इसलिए चुनावी मौषम में दोनों ने ही अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम कर, श्रेय लेने की कोशिश की। एनआईटी से इनेलो के टिकट पर विधायक रहे नागेंद्र भडाना का दावा है कि इसके लिए वह वर्ष 2016 से ही मेहनत कर रहे हैं।  

बता दें कि इनेलो की टिकट पर चुनकर आने के बाद भी नागेंद्र भड़ाना ने भाजपा को समर्थन दिया था, इसलिए न तो वे इसका पूरा श्रेय अकेले ले पा रहे हैं और न ही मूलचंद शर्मा को कोस ही पा रहे हैं। इसलिए शिलान्यास का नारियल तो दोनों ने इकट्ठे ही फोड़ा, लेकिन लड्डू अलग अलग बाँट रहे हैं।  ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों का यह रिश्ता क्या रंग लेता है।  

टिप्पणियाँ
Loading...