जाकिर नगर में चार मंजिला इमार में लगी आग मेें चार लोगों मौत

0

नई दिल्ली,  दक्षिणी दिल्ली के जाकिर नगर में एक चार मंजिला ईमारत आग लगने से छह लोगों की झुलसकर मौत हो गई तो 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आग इतनी भीषण थी कि मौके पर मौजूद  करीब सात कारों और 19 मोटरसाइक  जलकर खाक हो गईं. आग बुझाने के लिए दमकल की सात गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत की, लेकिन गाड़ियों के पहुँचने से पहले ही सूरत की तरह कई लोगों ने जान बचाने के लिए ऊपरी मंजिल से छलांग लगा दी। दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मौके का मुआयना किया और मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए के मुआवजे का एलान किया है।  

पुलिस के मुताबिक, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के निकट घनी आबादी वाले जाकिर नगर में चार मंजिला इमारत में रात दो बजे यह हादसा हुआ। आग बिजली के मीटर बॉक्स से चारों ओर फैली। लोगों ने खुद को बचाने के लिए इमारत से छलांग लगा दी। सभी घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में दो पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। चार मंजिला इमारत में कुल 13 फ्लैट थे। इस इलाके में संकरी गलियां होने के कारण दमकल कर्मियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड

हादसे में घायलों को पास के ही हॉली फैमिली अस्पतालमें दाखिल कराया गया है, जहाँ  अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर माला ने बताया  कि 5 मरीज आईसीयू में हैं, कुछ जनरल वार्ड में हैं और एक पीड्रियाटिक (बाल चिकित्सा) आईसीयू में है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया और मौके का मुआयना भी किया। हादसे वाली जगह से लौट कर उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए और घायलों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की।

टिप्पणियाँ
Loading...