Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराजनीतिराजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा बने नये उपाध्यक्ष

राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा बने नये उपाध्यक्ष

-ब्यूरो, दिल्ली दर्पण टीवी, राजेंद्र नगर

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अरविंद केजरीवाल के मंत्रिमंडल में कोई बदलवाव नहीं देखने को मिला था , लेकिन दिल्ली जल बोर्ड में नई जिम्मेदारी देने का सिलसिला शुरू हो गया है. राजेंद्र नगर विधानसभा से पहली बार विधायक का चुनाव जीतने वाले आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा को दिल्ली जल बोर्ड का वाइस चेयरमैन बनाया गया है. इसके अलावा बुराड़ी से विधायक संजीव झा और देवली से विधायक प्रकाश जारवाल, दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य होंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने पास किसी भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं रखी है. दिल्ली जल बोर्ड (DJB) का जिम्मा सत्येंद्र जैन को सौंप दिया गया है. इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास थी. वहीं, गोपाल राय को पर्यावरण मंत्रालय सौंपा गया है. कुल मिलाकर 3 विभागों में मामूली बदलाव किए गए हैं. इसी प्रकार राजेंद्र पाल गौतम को महिला एवं बाल कल्याण विभाग का जिम्मा मिला है, जबकि केजरीवाल के दूसरे कार्यकाल में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जिम्मे यह विभाग था. इन 3 अहम बदलाव के अलावा सभी मंत्रियों के पास पुरानी जिम्मेदारी पहले जैसी ही है.

जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल अब मॉनिटरिंग ज्यादा करेंगे , केजरीवाल  की प्राथमिक जिम्मेदारी होगी चुनाव में जनता से किए गए वादे और गारंटी कार्ड को अमल करवाना जिसके लिए वह पुराने चल रहे सभी प्रोजेक्ट्स की रोजाना रिव्यू मीटिंग करेंगे और नई पॉलिसी पर मंत्रिमंडल के साथ कार्यान्वयन करेंगे. इस तरह नई सरकार में केजरीवाल की भूमिका मॉनिटर की तरह होगी. इस वजह से आम आदमी पार्टी अब दूसरे राज्यों में भी अच्छे से ध्यान दे सकती है. देखिये हमारी यह खास रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments