Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeअन्यरोहिणी -नार्थ एमसीडी में विपक्ष ने पकड़ा जूता घोटला,चार साल से...

रोहिणी -नार्थ एमसीडी में विपक्ष ने पकड़ा जूता घोटला,चार साल से एक लाख जूते स्कूल में बंद

राजेंद्र स्वामी , दिल्ली दर्पण

रोहिणी : नार्थ दिल्ली नगर निगम में एक जूता घोटाला सामने आया है। नार्थ एमसीडी नेता विपक्ष विकास गोयल ओर स्थाई समिति सदस्य अजय शर्मा ने एक सूचना पर रोहिणी के सेक्टर -5 में स्थित निगम के स्कूल में जाकर देखा तो एक लाख जोड़ी बच्चों के जूते स्कूल के हॉल में चार साल से धुल फांक रहे थे। विकास गोयल ने इसकी सूचना दिल्ली पुलिस , शिक्षा विभाग को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने और विकास गोयल, अजय शर्मा और स्कूल प्रिंसिपल से पूछताछ तो की लेकिन उन्हें इसका जबाब नहीं मिला की ये जूते यहाँ क्यों पड़े है ? 

स्कूल के जिस हॉल को बच्चों के लिए इस्तेमाल होना था उसमें चार साल से जूते पड़े है।  जो जूते बच्चों के पांव  में होने चाहिए वे हॉल में पड़े है। हद तो यह है की एमसीडी ने चार साल से इसकी सुध क्यों नहीं ली। 

स्थायी समिति सदस्य अजय शर्मा ने कहा कि भारी आर्थिक संकट को झेल रहा दिल्ली नगर निगम अपने कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दे पा रहा है। लेकिन दूसरी तरफ यह करोड़ों के पैसों की बर्बादी सचमुच शर्मशार और हैरान करने वाली है। इस हॉल में रखे इन जूतों में से हज़ारों जूते चोरी भी हो चुके है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इसकी गहन जाँच की मांग की है —

नेता विपक्ष विकास गोयल ने ताबड़ तोड़ फ़ोन कर उपनिदेशक शिक्षा विभाग और अन्य बड़े अधिकारयों से पूछताछ की और मामले की गंभीरता को दर्शाने के लिए मौके पर  आने को भी कहा लेकिन कोई इन्ही पहुंचा –स्कूल की प्रिंसिपल को भी नहीं मालूम की ये जूते यहाँ क्यों पड़े है ? विकास गोयल ने इसकी शिकायत पुलिस और संबधित अधिकारिओं की है। बहरहाल वजह चाहे जो भी हो , लेकिन नज़दीक आते निगम चुनावों के चलते जूतों के इस मामले में भी पक्ष विपक्ष के बीच जूतम पैजार होना तय है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments