Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यसेहत के फिक्रमंदों के लिए अच्छी खबर ! जिम मालिकों के साथ...

सेहत के फिक्रमंदों के लिए अच्छी खबर ! जिम मालिकों के साथ सुधरेगी सरकार की आर्थिक सेहत!

दिल्ली दर्पण टीवी


नई दिल्ली, ब्यूरो। कोरोना का डर अब धीरे—धीरे लोगों के दिलों से निकल रहा है। वहीं दिल्लीवासी भी अपनी दिनचर्या को सामान्य बनाने की कोशिशों में लग गए हैं। एक अगस्त से नाइट
कर्फ्यू हटते ही राजधानी में जिम और योगा सेन्टर गुलजार होने वाले हैं। आपके तन—मन की ताजगी के लिए 5 अगस्त से ट्रेडमिल पर आपके पांव थिरकने लगेंगे। सबसे ज्यादा खुश वे युवा नजर आ रहे हैं| जिन्हें लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर अपने घरों में ही कैद रहना पड़ा है। यानी  सेहत के फिक्रमंदों के लिए यह एक अच्छी खबर है, साथ ही जिम मालिकों के लिए भी राहत भरी खबर है कि बीते 4 महीने से धूल फांक रहे जिम के साथ उनके व्यवसाय को गति मिलेगी।

बता दें कि अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार ने अलग—अलग चरणों में बाजार को नार्मल करने की तैयारी करने का फैसला किया है। इसी क्रम में आगामी 5 अगस्त से जिम और योगा सेंटर खोले जाएंगे। मगर कोरोना वायरस का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है इसलिए बेहद सावधानी, शर्तों और सतर्कता से सरकार ने यह मंजूरी प्रदान की है। जिम मालिकों को इसका खास ध्यान रखना होगा। वैसे सरकार के इस फैसले से दिल्ली के अंदर चल रहे सैंकड़ों जिम सेंटर या योगा सेंटर के मालिकों में प्रसन्नता की लहर है। उनका मानना है कि अभी इतना रिस्पांस तो नहीं आने के आसार दिख रहे मगर इतना तय है कि जिम खुलने से न केवल लोगों की सेहत सुधरने वाली है बल्कि सरकार के आर्थिक हालात में भी कुछ सुधार दिखने वाले हैं। दिल्ली में लंबे समय से लॉकडाउन रहा है मगर धीरे—धीरे दिल्ली अब सब खुल रहा है।

कोरोना महामारी की बात करें तो दिल्ली में स्थिति थोड़ी बेहतर जरूर हुई है। यही कारण है कि सड़कों वाहनों की रफ्तार और दफ्तरों में चहल—पहल बढ़ गई है। दिल्ली सरकार की तरफ से भी अब दिल्ली को थोड़ा और नॉर्मल करने की तैयारी है। फिलहाल जिम और योगा सेंटर खोलना उसी दिशा में एक सार्थक कदम है, बाद में सिनेमा हॉल, मेट्रो, स्कूल और कॉलेज खोलने की भी योजना है। मगर इसके लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

इन दिनों पूरे देश में इन्हें खोलना मुश्किल नजर आ रहा है। देश भर में जिम फिलहाल बंद हैं, मगर अब हर जगह इसमें राहत मिलने के आसार हैं। असल में जिम बंद होने से इनके मालिक और लोग काफी परेशान थे। उनका कहना था कि शराब की दुकानें खुली हैं लेकिन सेहत को ठीक रखने वाले जिम बंद हैं। यह ठीक नहीं, ज्ञात हो कि देश भर में कई जगहों पर इसके खिलाफ प्रदर्शन भी हुए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments