Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली पुलिस ने रक्षाबंधन पर स्नैचिंग गिरोह के 6 बदमाशों को दबोचा...

दिल्ली पुलिस ने रक्षाबंधन पर स्नैचिंग गिरोह के 6 बदमाशों को दबोचा , दो देसी तमंचे, 5 मोटरसाइकिल , 20 मोबाइल फोन बरामद

पहले से स्नैचिंग के पचास से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज
स्नैचिंग कर होटल में रहते थे सभी आरोपी

पुनीत गुप्ता , दिल्ली दर्पण टीवी

रोहिणी डिस्ट्रिक्ट , नई दिल्ली।।  लम्बे समय से केएन काटजू मार्ग थाने का सिरदर्द बना हुआ स्नैचिंग गिरोह आखिर कार रक्षाबंधन के दिन कानून के बंधन में बंध ही गया , स्नैचिंग की बढ़ती हुई वारदातों के चलते केएन काटजू मार्ग थाने ने रक्षाबंधन वाले दिन स्पेशल पिकेट लगा कर सभी गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी , पिछली वारदातों के पैटर्न को देखते हुए यह स्पेशल पिकेट लगायी गयी , जिसमे 6  आरोपी दबोचे गए।
पिछले कुछ दिनों में स्नैचिंग की घटनाएं बढ़ रही थीं और इस तरह स्नैचिंग की सभी घटनाओं के साथ  दो पहिया वाहनों की चोरी के फुटेज खंगाले गए  विश्लेषण में, यह पाया गया कि वे सभी घटनाओं के समय आरोपियों ने मास्क पहने हुए थे, लेकिन  शरीर का ढांचा , हेयर स्टाइल, दाहिने हाथ में ब्लैक बैंड और स्नैचर में से एक की आदत हमेशा उसकी पीठ पर “पिथू बैग” रखने की थी। इन सब आरोपियों की फोटो सभी थानों के व्हाट्सप्प ग्रुप में भेज दी गयी।।

सभी आरोपी व्यक्ति एक ही इलाके के रहने वाले हैं लेकिन उनकी अलग भूमिका है। मोटरसाइकिल / स्कूटी / दो पहिया वाहन ज्यादातर आरोपी नीरव राजपूत और राजकुमार बैनीवाल द्वारा चुराए गए थे।  उन्होंने बाइक की  नंबर प्लेट को कभी नहीं बदला और कुछ दिनों तक इस्तेमाल करने के बाद इसे किसी अलग जगह पर छोड़ दिया और फिर स्नैचिंग करने के लिए एक नई बाइक चुरा ली गई। उनके दोस्त लवकेश उर्फ़ आशू, और युवराज उर्फ़  सनी एक ही इलाके में रहते हैं और यही मुख्य मोबाइल के  रिसीवर थे  जिन्होंने चोरी किए गए मोबाइल फोन का निपटान किया था।
नीरव राजपूत उर्फ़  नेपाली ने एक शालीमार बाग के ओयो होटल में कई रातें बिताईं, जहां वह अपने  दोस्तों के साथ मिलता भी था नीरव के ग्रुप ने ज्यादातर महिलाओं के पर्स को निशाना बनाया क्योंकि उन्हें हमेशा पर्स में कुछ नकदी मिलती थी और कभी-कभी मोबाइल फोन भी मिलते थे। इस समूह ने जेजे कॉलोनी बवाना के स्नैचरों के साथ कुछ स्नैचिंग भी की है

सबसे बड़ी हैरानी की बात यह थी की पुलिस को इन आरोपियों के पास से दो देसी पिस्तौल भी मिली है वो भी चलती हालत में , इसका मतलब यह है की अपनी वारदात को अंजाम देने के लिए पिस्तौल का सहारा लिया करते थे।
उन्होंने थाना  बादली, थाना  प्रशांत विहार, थाना अमन विहार, थाना शाहबाद डेयरी, थाना  बेगमपुर, थाना  बुध  विहार और रोहिणी जिलों के अन्य क्षेत्रों में कई स्नैचिंग को स्वीकार किया है।
पकडे गए आरोपियों की पहचान नीरज राजपूत उर्फ़ पाली ,पवन कुमार, प्रिंस बेनीवाल ,रोहित उर्फ़ डीलर , लवकेश उर्फ़ आशु  ,युवराज उर्फ़  सन्नी के नाम से हुई है 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments