Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअपराधधौला कुंआ - स्पेशल सेल की मुठभेड़, आईएसआईएस संदिग्ध आतंकी  गिरफ्तार

धौला कुंआ – स्पेशल सेल की मुठभेड़, आईएसआईएस संदिग्ध आतंकी  गिरफ्तार

मुकेश राणा , दिल्ली दर्पण 

नई दिल्ली: स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद धौला कुआं से आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. इस दौरान लगभग आठ गोलियां दोनों तरफ से चली हैं. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी के पास से आईईडी (विस्फोटक सामग्री) बरामद हुई है.

स्पेशल सेल की टीम उससे पूछताछ कर उसके मकसद को जानने की कोशिश कर रही है. आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ बताया जा रहा है. डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार स्पेशल सेल की टीम पिछले कुछ दिनों से संदिग्ध आतंकियों को ध्यान में रखते हुए काम कर रही थी. स्वतंत्रता दिवस पर हमले के खतरे को ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल की टीम लगातार अलर्ट थी. उन्हें सूचना मिली कि आईएसआईएस का एक संदिग्ध आतंकी धौला कुआं के पास आएगा. यहां से वह करोल बाग की तरफ रिंग रोड से जाएगा. इस जानकारी पर स्पेशल सेल की टीम ने धौला कुआं के पास जाल बिछाया.पहले से तैनात पुलिस टीम ने जब संदिग्ध आतंकी को देखा तो उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन उसने पुलिस टीम पर गोली चला दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की तरफ से भी गोली चलाई गई और इस दौरान पुलिस टीम उसे काबू करने में कामयाब रही.

स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद धौला कुआं से आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार

तलाशी में उसके पास से बम बनाने का सामान बरामद किया गया है. आंतकी को लेकर स्पेशल सेल अपने दफ्तर आ गई है. जहां उससे लगातार पूछताछ की जा रही है. आतंकी पुलिस को लगातार बरगला रहा है पूछताछ में पता चला है कि उसके और साथी दिल्ली में छुपे हो सकते हैं जिसको लेकर दिल्ली समेत पूरे भारत में अलर्ट जारी कर दिया गया है और फिलहाल बुद्धा जयंती पार्क में एनएसजी की टीम द्वारा आतंकी से मिले आईईडी ब्लास्ट सामग्री को निष्क्रिय करने की कार्रवाई जारी है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments