Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeअन्यजहांगीर पूरी -जलभराव का जिम्मेदार कौन ?  "आप " पार्षद अजय शर्मा और मेयर जय...

जहांगीर पूरी -जलभराव का जिम्मेदार कौन ?  “आप ” पार्षद अजय शर्मा और मेयर जय प्रकाश के बीच जंग। 

संजय सिंह , दिल्ली दर्पण दिल्ली। 

दिल्ली में कल हुयी बारिश ने दिल्ली में जलभराव की सभी तैयारियों की पोल खोल दी। जहांगीर पूरी इलाके में हालत बेहद बदतर हो गए। सड़कें और गलियां तालाब और नाले में तब्दील हो गयी। इस हालत को देखकर स्थानीय निगम पार्षद अजय शर्मा ने नार्थ दिल्ली के महापौर जय प्रकाश और निगम आयुक्त को इसकी शिकायत की। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए महापौर जय प्रकाश ने तुरंत इलाके का दौरा किया और इस जल भराव का ठीकरा दिल्ली सरकार के पीडब्लूडी विभाग पर फोड़ दिया। मुकुंदपुर से  निगम पार्षद  अजय शर्मा ने इस जलबहाव के लिए नगर निगम को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा की नगर निगम ने नालों की सफाई नहीं की जिसके वजह से जहांगीर पूरी में हालत इतने बदतर हो गए है कि  लोगों का बहार निकलना तक मुश्किल हो गया है।

aam admi party councilor ajay sharma from mukund pur ward

दिल्ली दर्पण टीवी संवाददाता संजय सिंह जब मौके पर पहुंचे तो वहां सफाई का काम चल रहा था। ठीक इसी वक्त नार्थ एमसीडी महापौर जय प्रकाश भी पहुंच गए। आम आदमी पार्टी के पार्षद और बीजेपी के महापौर दोनों ने इलाके को अपनी अपनी नजर से देखा। महापौर के आने की खबर से प्रशासन में भी हड़कंप था और वहां हालात को बेहतर बनाने की कोशिस की जा रही थी। इस इलाके में जलभराव की बड़ी वजह यहाँ का पंप हाउस न चलना भी है। यहाँ के कर्मचारी भी बेहद मुश्किलों में अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे है। इस सबकों देखते हुए अजय शर्मा ने इसकी जानकारी मेयर जय प्रकाश और निगम आयुक्त को दी। 

जहांगीरपुरी इलाके में दौरा करने के बाद मेयर भी पीडब्ल्यूडी विभाग को कोसते हुए नजर आए, कहा कि दिल्ली को  सफाई रखने वाले चार विभाग दिल्ली सरकार के अधीन है और केवल नगर निगम के अंतर्गत एक ही विभाग आता है । दिल्ली की सफाई तभी हो पाएगी जब 5 विभाग मिलकर काम करेंगे । बार-बार निगम के पास फंड ना होने के बारे में भी मेयर ने बताया कि मई तक सभी कर्मचारियों की सैलरी दे दी गई है । केवल जून और जुलाई की निगम के पास कर्मचारियों को सैलरी बकाया है  जिसकी व्यवस्था करने में निगम लगा हुआ है ।
दोनों ही विभाग एक दूसरे पर आरोपों को लेकर राजनीतिक करते हुए नजर आते हैं । उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने पीडब्ल्यूडी विभाग के नालों की सफाई ना होने की बात कहकर मामले को दूसरी ओर मोड़ दिया । कहा कि जब पीडब्ल्यूडी के नाले साफ होंगे तो निगम के नालों का पानी उनमें जाकर गिरेगा । तभी दिल्ली की सफाई हो सकती है । जरूरत है पहले पीडब्ल्यूडी विभाग अपने नालों की सफाई कराये ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments