Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअपराधअंतिम संस्कार के लिए गए परिवार के घर चोरी ,एनएसपी पुलिस ने...

अंतिम संस्कार के लिए गए परिवार के घर चोरी ,एनएसपी पुलिस ने दबोचा, 12 लाख नगदी और ज्वेलरी बरामद 

-दिल्ली दर्पण 

-नेताजी सुभाष प्लेस थाना पुलिस ने पकडे शातिर सेंधमार 

-12 लाख से ज्यादा की चोरी की नगदी और ज्वेलरी बरामद 

– 13 से ज्यादा वारदातों में शामिल है आरोपी नागेश और चाँद खान 

रानी बाग़।  घर में हुयी मौत पर अयोध्या गया परिवार जब वापस आया तो देखा की चोरों ने उनके घर की तसल्ली से तलाशी लेकर घर में रखा क़रीबद 12 लाख रुपये का सामान ,नगदी , लैपटॉप ज्वेलरी आदि ले उड़े। घर के मालिक वेदांत पाठक ने इसकी सूचना 8 अगस्त को नेताजी सुभास प्लेस थाना पुलिस को दी। इस शिकायत पर एसीपी संजीव कुमार की निगरानी और थाना अध्यक्ष आशीष दलाल की अगुवाई में टीम गठित की गयी जिसमें एसआई  अमित कुमार सचिन दहिया ,हवलदार महेंद्र सिंह , सिपाही सचिन ,अंशुल ,मुरादी स्नेह कुमार व सुरेंद्र को रखा गया।

इस टीम ने सीसीटीवी के सहारे दो चोरों को यूपी से दबोच लिया। सचमुच दिल्ली पुलिस की यह एक बड़ी कामयाबी है। जांच टीम आस पास एक सीसीटीवी तस्वीरों को खंगाला तो उसमें दो संदिग्ध घूमते नजर आये। दिल्ली सरकार ने कई सीसीटीवी इलाके में लगाए हुए थे। जब कुछ और सीसीटीवी तस्वीरों को खंगाला गया तो वे दोनों शकूर पुर की तरफ जाते हुए दिखाई दिए। उनके चहरे मफलर से ढके हुए थे। कुछ और तस्वीरें खंगालने के बाद पुलिस को उनके चहरे आखिर कर नजर आ ही गए। पुलिस जांच में पता चला की ये दोनों नागेश्वर उर्फ़ निक्की शकूर पुर निवासी और चाँद खान उर्फ़ हड्डी की पहचान हो गयी।

नागेश्वर हाल ही में जमानत पर बहार आया था। पुलिस ने टैक्निकल सर्विलांस एक जरिये उनके बिहार और उत्तर प्रदेश के संभावित थकानों पर दबिश दी। इसी दौरान जानकारी सामने आयी कि  ये फिर दिल्ली आ गए। पुलिस ने इन्हे इन्हे वहीँ से पकड़ लिया। दोनों आरोपी आदतन अपराधी है। इन पर 13 से ज्यादा चोरी और सेंधमारी के मामले दर्ज़ है। इस चोरी में इन्होने कुछ ज्वेलरी बेच भी दी गयी।  पुलिस ने इनके कब्जे से 12 लाख , 10 हज़ार रुपये बरामद किये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments