Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यNangloi-स्व. श्रीमती मिथलेश खर्रा की याद में कोरोना योद्धाओं का साम्मान

Nangloi-स्व. श्रीमती मिथलेश खर्रा की याद में कोरोना योद्धाओं का साम्मान

पुनीत गुप्ता

वेस्ट दिल्ली || के नांगलोई इलाके  के समाज सेवी राजेंद्र खर्रा हर वर्ष अपनी पत्नी की याद में कोई ने कोइ सामाजिक आयोजन करते है।इस वर्ष स्व. श्रीमती मिथलेश की याद में कोरोना योद्धाओं का साम्मान किया गया। इस मौके पर स्थानीय विधायक धर्मपाल लकड़ा भी मौजूद रहे । खर्रा ने अपनी स्व धर्मपत्नी को अपनी प्रेरणा बताया तो वहीँ मुंडका विधायक ने खर्रा और उनकी भावनाओं को एक आदर्श बताया।

पत्नी किसी पुरुष के लिए क्या होती है इसका अहसास उसके जाने के बाद होता है।ऐसा ही अहसास नांगलोई के समाज सेवी राजेंद्र खर्रा को होता है। यही वजह है की वे हर साल अपनी पत्नी स्व मिथिलेश खर्रा की याद में कोई न कोई सामाजिक आयोजन करते है।

इस वर्ष कोरोना महामारी आयी तो उन्होंने अपने इलाके के उन लोगों को सम्मानित किया जिन्होंने कोरोना काल में समाज और जरूरत मंदों की मदद के लिए आगे बढ़कर काम किया।यह तसवीरें उसी समारोह की है।इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर स्थानीय विधायक धर्मपाल लाकड़ा भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और कोरोना योद्धाओं को अपने हाथों से सम्मान पत्र दिए। विधायक लाकड़ा ने राजेंद्र खर्रा के सामाजिक स्वभाव और समाज के लिए उनके द्वारा किये गए कार्यों की सराहना तो की ही साथ ही खर्रा के पत्नी प्रेम को देखर भी प्रभावित हुए।

इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद थे। समाज के प्रमुख लोगों ने स्व मिथिलेश को पुष्प द्वारा अपनी श्रदांजलि दी और उन्हें नमन किया। इनमें कृष्ण राठी , महेंद्र विद्यार्थी , शंकर राजस्थानी , विष्णु किराड़ , कमर डाबला व दिल्ली  दर्पण टीवी के प्रमुख संपादक राजेंद्र स्वामी प्रमुख थे। राजेंद्र खर्रा ने अपनी पत्नी को याद करते हुए कहा की आज सामाजिक जीवन में जो सम्मान उन्हें मिल रहा है वह उनकी पत्नी की ही प्रेरणा है। वही उन्हें सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित करती रहती थी।

समाज सेवा के लिए साधन सम्पन्न होना जरूरी नहीं बल्कि सेवा भावना जरूरी है। राजेंद्र खर्रा इसके प्रगट उदारहण है। राजेंद्र खर्रा केवल सामाजिक कार्यों में ही सक्रीय नहीं है बल्कि स्थानीय समस्यों और मुद्दों पर भी आवाज उठाते रहते है। इस मौके पर पहुंचे राजेंद्र स्वामी ने कहा की दिल्ली दर्पण टीवी ऐसे हर शख्स के साथ खड़ा है जो समाज और सियासत में सच के साथ खड़े है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments