तिमार पुर -नार्थ एससीडी स्कूल खुलने से पहले व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटी ,गरिमा गुप्ता का तिमार पुर में दौरा

-मन्नत कौर , दिल्ली दर्पण 

तिमार पुर। दिल्ली में कोरोना महामारी के चलते यूँ तो सभी शिक्षण संस्थाएं बंद है और ऑनलाइन क्लासेस ले रही है। नार्थ दिल्ली नगर निगम के स्कूल भी बंद है। नगर निगम स्कूलों में भी ऑनलाइन पढाई करवाई जा रही है। लेकिन इसमें सबसे बड़ी दिक्कत यह है की सभी बच्चों के पास स्मार्ट फ़ोन की सुविधा नहीं है। ऐसे बच्चों के लिए वर्कशीट की व्यवस्था की गयी है। नार्थ दिल्ली नगर निगम शिक्षा समिति की अध्यक्षा गरिमा गुप्ता नियमित रूप से सारी व्यवस्था को देख रही है। इसी कड़ी में गरिमा गुप्ता ने तिमार पुर नगर निगम स्कूल में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ दौरा किया। स्कूल में साफ़ सफाई से लेकर हर व्यवस्था को करीब से जाना। टीचर से सोशल डिस्टेंस के साथ मीटिंग की और तमाम तैयारियों पर चर्चा की।

 देश में आगामी कुछ माह में स्कूल खुलने की सम्भावनएं जताई जा रही है जिसे देखते हुए गरिमा गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए की अभी स्कूल बंद है और बच्चे नहीं आ रहे है। इस समय का सदुपयोग किया जाये और स्कूल में सभी मूलभूत आवश्यकताओं को सही किया जाना चाहिए। गरिमा गुप्ता ने कहा की  विषय में स्कूल खुलने पर हाइजीन मेन्टेन करने के लिए हैं डवाश स्टेशन आदि पर साबुन, लिक्विड सोप आदि का विशेष प्रबंध होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को विद्यार्थियों को मच्छर-जनित बिमारियों जैसे डेंगू, मलेरिया, चिकुनगुनिया इत्यादि हेतु जागरूक करने के आदेश दिए, जिससे विद्यार्थियों को जानकारी प्राप्त हो तथा वे इस सम्बंध में शिक्षित हो सकें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिक्षकों तथा विद्यार्थियों से स्कूल में मूलभूत सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद अभिभावकों से चर्चा की।

शिक्षा समिति की अध्यक्षा गरिमा गुप्ता ने अभिभावकों से कहा कि वे अपना बैंक एकाउंट जरूर खुलवाये, बच्चों को जरूर पढ़ाए और बच्चो की पढ़ाई में कोई भी समस्या हो तो उन्हें सूचित करें।  

टिप्पणियाँ
Loading...