Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़स्वरूप नगर में रहने वालो के लिए खुशखबरी

स्वरूप नगर में रहने वालो के लिए खुशखबरी

संजय सिंह, दिल्ली दर्पण टीवी

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली| राजधानी दिल्ली के स्वरुप नगर विधानसभा में अब बहुत ही जल्द लोगों को गैस सिलेंडर लेने की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। जी हां बादली विधानसभा के स्वरूप नगर इलाके में आज से ही गैस पाइप लाइन को बिछाने के काम की प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। इसके लिए कनेक्शन के आवेदन लिए जा रहे हैं।

स्वरूप नगर मे इसकी शुरुआत हुई और उम्मीद लगाई जा रही है कि बहुत ही जल्द पूरे विधानसभा में पाइपलाइन बिछाई जाएंगी जिससे लोगों को हर महीने रसोई गैस सिलेंडर खरीदने की समस्या से पूर्ण तरीके से छुटकारा मिल सके।

रसोई गैस सिलेंडर लोगों को महंगा भी पड़ता है और साथ ही साथ कई बार खतरनाक भी साबित हो चुका है। लेकिन अब लोगों के घरों में रसोई गैस पाइपलाइन पहुंचेगी। जिससे खास तौर पर ग्रहणीयों को सीधा फायदा मिलेगा और साथ ही आर्थिक तौर पर भी खर्च कम होगा। आज इस योजना की शुरुआत बादली विधानसभा के स्वरूप नगर इलाके में स्थानीय विधायक अजेश यादव द्वारा की गई।

लोगों का रजिस्ट्रेशन कर रहे अधिकारी ने बताया कि यह LPG कनेक्शन नहीं PNG कनेक्शन है। यह एलपीजी से हल्का होता है और सस्ता भी PNG का मुल्य 27 रुपये यूनिट होता है और एलपीजी का 47 रुपये यूनिट होता है। अगर कोई आपातकाल स्थिति होती है तो यह PNG गैस इतना हल्का होता है जो कि लीकेज होती ही उड़ जाता है। इस पाइप लाइन में वाल्व भी लगे होते हैं। जो कि आपातकाल स्थिति में गैस सप्लाई को बंद कर देंगे और कोई दुर्घटना नहीं होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments