वज़ीरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया के एक गोदाम से मिला शव

0

डिम्पल भारद्वाज,संवाददाता

वज़ीरपुर, दिल्ली || वज़ीरपुर इंडस्ट्रीयल एरिया के सी 41 के गोदाम में गार्ड का शव मिलने से हड़कंप मंच गया। मृतक गार्ड की उम्र 23वर्ष बताई जा रही है अशोक विहार पुलिस को मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और गार्ड के शेव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है लेकिन परिवार वाले इसे नेच्यूरल डेथ मामने से इंकार कर रहे हैं परिजनों का आरोप है की गार्ड ना तो किसी प्रकार का नशा करता था और ना ही किसी बिमारी से ग्रस्त था। तो फिर ऐसा क्या हुआ की उसकी अचानक से मौत हो गयी। बता दें की गार्ड पिछले 5 सालों से इसी फैक्ट्री में काम कर रहा था। और रोज़ रात यहीं सोता था।

गोदाम में गार्ड का काम करता था मृतक

परिजन का आरोप तो यह भी है की गार्ड का शव परिवार के किसी भी सदस्य को दिखाए बिना ही पोर्टमार्टम के लिये भिजवा दिया। और जब परिवार की महिलाओं ने शव को देखने की कोशिश की तो उनके साथ भी पुलिस ने मारपीट की …. यही वजह की परिवार को किसी अनहोनी की आशंका लग रही है। परिवार वाले फैक्ट्री मालिक और पुलिस की मिलीभगत बता रहे हैं।

पुलिस और गोदाम मालिक पर लगे मिलीभगत के आरोप

यहां आपको ये भी बता दें की मृतक गार्ड की कुछ साल पहले ही शादी हुई थी और उसका एक दो साल का बच्चा भी है। मृतक ने छट पूजा के लिये अपने घर की टिकट भी करा रखी थी लेकिन उससे पहले ही उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

23 साल के युवक की कैसे हुई प्रकृतिक मौत ?

गार्ड यूनियन के एक शख्स की माने तो सभी ने पुलिस से मृतक गार्ड के पिता के आने तक का समय पुलिस से मांगा था ताकि उनके पिता ये देख सकें की  उनके बेटे का शव किस परिस्थिती में है लेकिन शव के सड़ने का हवाला देते हुए आनन फानन में उसे पहले चैम्पियन में ले जाने की कोशिश की पर जब परिवार वालों ने इस बात का विरोध किया तो एम्बुलेंस को बुलाया गया और बिना किसी को दिखाए यहां से ले गये।जबकि पुलिस और एक अन्य गार्ड की माने तो शव के साथ कोई संदिग्ध परिस्थिती नज़र नहीं आई

लेकिन सवाल ये की एक 23 वर्षीय व्यक्ति की अचानक मौत कैसे हुई और अगर ये मौत एक प्रकृतिक मौत थी तो पुलिस वालों ने मृतक के परिजनों को उसे देखने क्यों नहीं दिया। आखिर क्यों उसके  पोस्टमोर्ट की पुलिस को इतनी जल्दी थी। ऐसे कई सवाल हैं जिनके जवाब मिलना बेहद ज़रुरी है।

टिप्पणियाँ
Loading...