डीसी ने किसानों को किया पराली जलाने को लेकर जागरूक, कोरोना से बचने के लिए भी किया सजग।

जोली भाटी , दिल्ली दर्पण टीवी

फसल के अवशेषों को जलाने से होने वाले नुकसान को लेकर फरीदाबाद के डीसी यशपाल सिंह यादव ने गांव चंदावली में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया। जिसमें गांव के सरपंच और पंचों के अलावा किसानों ने भी चढ़कर भाग लिया। गांव के सरपंच गिर्राज सिंह यादव व अन्य सरपंचों ने डीसी को सम्मान स्वरूप पगड़ी भी बांधी। इस मौके पर कृषि विभाग और पोलूशन विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

यह नज़ारा है पृथला के गांव चंदावली का जहां पर आज कृषि विभाग की तरफ से किसानों और गांव के सरपंचौं को जागरूक करने के लिए एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया जहां पर मुख्य अतिथि के तौर पर जिले के डीसी यशपाल सिंह यादव पहुंचे और किसानों को फसल के अवशेष ना जलाने के लिए जागरूक किए वहीं प्रदूषण के नुकसान भी किसानों को बताएं और आव्हान किया कि वे अन्य किसानों और ग्रामीणों को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से भी सजग रहने की जरूरत है और सावधानी बरतने की जरुरत है।

जागरूकता शिविर

कोराना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए 2 गज की दूरी और मास्क जरूर पहने और हाथों को भी सैनिटाइज करते रहें। डीसी यशपाल सिंह यादव ने उपस्थित लोगों को बताया कि प्रदूषण बढ़ने के कारण जहां कोराना के मरीजों को भी और ज्यादा परेशानी होती है तो वहीं अन्य मरीजों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है इसलिए खेतों में बचे अवशेषों को जलाने की वजह उनको अपने कामों में इस्तेमाल करें।

टिप्पणियाँ
Loading...