रेस्टोरेंट इंडस्ट्री के दो बड़े ब्रांड्स ने मिलाया हाथ, क्लाउड किचन बन रहा सफल बिज़नेस मॉडल

0

दिल्ली दर्पण टीवी

अगर आप खाने पीने के व्यवसाय में दिलचस्पी रखते हैं या ऑनलाइन फूड बिज़नेस से आपका आकर्षण है तो ये खबर आपके लिये बेहद खास है! क्लाउड किचन मॉडल और ऑनलाइन रेस्टोरेंट बिज़नेस के उभरते हुए कॉन्सेप्ट से आज सभी परिचित हैं और बड़ी संख्या में लोग इस क्षेत्र में इन्वेस्ट कर अपनी किस्मत भी आजमा रहे हैं।
भारत में क्लाउड किचन मॉडल को सबसे सफल फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस बनाने वाली कंपनी ‘द रोलिंग प्लेट’ ने रेस्टॉरेंट बिज़नेस लाइन में एक बड़ा कोलैबोरेशन किया है। 11 साल पुराने ब्रांड ‘रोटी और बोटी’ के साथ यह पार्टनरशिप की गई है जो कम इन्वेस्टमेंट के साथ रेस्टॉरेंट बिज़नेस को और सफल बनाने में सहायक होगा।

बता दें कि बीते कुछ सालों से भारत देश मे क्लाउड किचन और ऑनलाइन रेस्टॉरेंट बिज़नेस तेजी से उभर रहा है और ‘द रोलिंग प्लेट’ देश की पहली ऐसी कंपनी है जो फोको बिज़नेस मॉडल क्लाउड किचन चलाने के साथ साथ दस रेस्टोरेंट ब्रांड्स ऑफर कर रही है। खाने-पीने के शौकीन लोग और इस क्षेत्र में निवेश करने वालों के लिये ‘द रोलिंग प्लेट’ एक संपूर्ण समाधान या यों कहें कि वन स्टॉप डेस्टिनेशन है। ये न केवल भारत की सबसे सस्ती रेस्टोरेंट फ्रैंचाइज़ी ऑफर कर रहे हैं बल्कि मंदी के इस दौर में कम से कम इन्वेस्टमेंट के साथ लोगों को खुद का बिज़नेस शुरू करने का अवसर भी दे रहे हैं।

‘रोटी और बोटी’ को साथ जोड़ने के बाद टीआरपी अब फ्रैंचाइज़ी में इंडियन और मुगलई का एक और विकल्प ले आया है जो ब्रांड भारत के साथ साथ विदेश में भी अपने आउटलेट्स खोल चुका है। ‘रोटी और बोटी’ ब्रांड के भारत और अन्य देश में कई जगह टेक अवे आउटलेट्स और फाइन डाइनिंग रेस्टॉरेंट पहले से ही चल रहे हैं।

मार्केट और इंडस्ट्री विशेषज्ञ इस कोलैबोरेशन को क्लाउड किचन मॉडल बिज़नेस के लिये बेहद खास और लाभदायक मान रहे हैं। ‘रोटी और बोटी’ के 11 साल का अनुभव और ‘द रोलिंग प्लेट’ के आधुनिक कॉन्सेप्ट का यह कॉम्बिनेशन ऑनलाइन रेस्टोरेंट फ्रैंचाइज़ी में ‘रोटी और बोटी’ (एक्सप्रेस) के नाम से निवेशकों के लिये उपलब्ध होगा जो कि सीमित संख्या में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा।

आप कहीं भी रहते हुए अपना ऑनलाइन रेस्टोरेंट खोल सकते हैं और ‘द रोलिंग प्लेट’ से जुड़ कर दर्जन भर ब्रांड्स में से अपने पसंद का नाम और कांसेप्ट चुन सकते हैं।
कोरोना महामारी ने जहाँ लोगों का घर से निकलना कम कर दिया है वहीं ऑनलाइन डिलीवरी और ऑर्डरिंग का महत्व इस समय में लोग न केवल समझने लगे हैं बल्की इसमें सफल बिज़नेस की अपार संभावनाओं को भी देख रहे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि रेस्टॉरेंट बिज़नेस के क्षेत्र में दो ब्रांड्स का साथ में जुड़ना और बड़े अवसर ले कर आएगा।

टिप्पणियाँ
Loading...