Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यनई दिल्ली -समान नागरिक क़ानून और जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को...

नई दिल्ली -समान नागरिक क़ानून और जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर संस्थाओं का प्रदर्शन

पुनीत गुप्ता,  दिल्ली दर्पण टीवी 
राजघाट,  नई दिल्ली||
  समान नागरिक क़ानून और जनसंख्या नियंत्रण क़ानून और स्वछता क़ानून को लेकर 50 से भी ज्यादा संस्थाओं ने राजधानी दिल्ली के राजघाट पर पर्दशन किया,  तपस्वी आदर्श  परिवार की और से योगी माथुर ने नेतृत्व किया,  और सरकार के सामने अपनी मांगे रखी, हालांकि इन तीनो कानूनों की मांग की आवाज़ देश में किसी ना किसी कोने में उठती रहती है,  लेकिन समाधान नहीं निकलता।  अब इन मांगो को लेकर देश के कोनो में प्रदर्शन होने लगे है सोमवार को राजघाट पर 50 से भी ज्यादा संस्थाओ ने इन मांगो को लेकर विरोध प्रर्दशन किया।


हालांकि प्रदर्शन को पहले राजघाट से संसद तक पदयात्रा की इजाजत थी। लेकिन संस्थाओ की संख्या को देखते हुए प्रदर्शन को राजघाट पर ही रोक दिया गया। संस्थओ ने कहा की यह तीनो क़ानून देश की प्रगति के लिए अति आवश्यक है।  सरकार को इसी शीतकालीन सत्र में इन कानूनों को पास करना चाहिए अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो यह आंदोलन और बड़ा होगा और देश के हर कोने में होगा।


तपस्वी आदर्श परिवार की और आये योगी माथुर ने कहा की स्वछता क़ानून भी देश की आवश्य्कता है। अगर देश स्वच्छ होगा तो बीमारिया नहीं बनेगी और देश का काफ़ी पैसा भी बच जायेगा।इसके साथ ही योगी माथुर ने दिल्ली सरकार पर भी कई गंभीर आरोप लगाये,  उन्होंने कहा की दिल्ली सरकार प्रदुषण नियंत्रण में फेल रही।  दिल्ली सरकार ने करोड़ो रुपया विज्ञापन में खर्चा किया है लेकिन काम नहीं किया। विज्ञापन में खर्च करने के बजाये स्मोग मशीन लगानी चाहिए थी जिस से प्रदुषण में कमी आती।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments