Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeअन्यकैसे होगी 50 लोगों में शादी ?

कैसे होगी 50 लोगों में शादी ?

राजेंद्र स्वामी, दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली।। दिल्ली में बढ़ते कोरोना को रोकने के लिए शादी समारोह में बेशक केवल 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति है लेकिन इसे मजबूरी कहें या मौका की दिल्ली सरकार के ये आदेश नार्थ दिल्ली में बेमानी साबित हो रहे है।शादियों के सीजन के पहले दिन ही भारत नगर और वज़ीर पुर के तमाम बैंक्वेट हॉल में लोग सरकार द्वारा नियमों की अनदेखी करते नजर आए।

ज्यादातर बैंक्वेट हॉल में 200 से 250 लोग नजर आये, दो गज दूरी और मास्क जरूरी बात भी शादी समारोहों में बेमानी नजर आती है. लगता ही नहीं इन्हे सरकार की गाइड लाइन और पुलिस प्रशासन की कोई परवाह और डर  भी है।हालांकि कुछ ऐसे भी है जो सभी नियमों का पालन भी कर रहे है।

बैंक्वेट मैनेजर और शादी में आये लोगों का कहना है कि अधिकतर बैंक्वेट 500- से 600 से ज्यादा कैपेसिटी के है. ऐसे में सवाल सरकार की गाइड लाइन पर भी उठाये जा रहे है की इन बैंक्वेट हॉल में 150 -200 लोगों की अनुमति दी जा सकती थी. लेकिन 50 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति ने बैंक्वेट हॉल की ही नहीं बल्कि शादी वाले परिवारों की भी परेशानी बढ़ा दी है।

लेकिन इस मौके ने प्रशासन की मौज कर दी है .बड़े- बड़े बैंक्वेट हॉल को नजर अंदाज कर छोटे-छोटे बैंक्वेट और पंडालों पर नजर रखी जा रही है.शादियों का यह सीजन 12 दिसम्बर तक चलेगा लेकिन सरकार का यह फरमान कब तक चलता है यह देखना अभी बाकी है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments