Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़किन्नर समाज ने कराई 21 जोडे़ युवक युवतियों की शादी

किन्नर समाज ने कराई 21 जोडे़ युवक युवतियों की शादी

हरिओम, सवांददाता

दिल्ली एनसीआर।। होडल में  किन्नर समाज द्वारा सामुहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें 21 जोडे युवक युवतियों की शादी कराई गई। यह सम्मेलन किन्नर समाज की प्रधान कुमकुम द्वारा आयोजित किया गया ! शादी समारोह में जहां दूल्हा और दुल्हन शादी के परिधानों में सज धजकर बैंक्वेट हाल पहुंचे तो वहीं उनके परिजन भी पूरी तैयारियों के साथ शादी समारोह में पहुंचे। शादी के बंधन में बंधने से पहले सभी युवक युवतियों के पहचान पत्रों की पहचान की गई।

21 दुल्हों के परिजन बैंड बाजों के साथ बैंक्वेट हाल में बारात लेकर पहुंचे और शादी की रस्में पूरी कराईं। किन्नर समाज द्वारा किए गए इस सामुहिक विवाह सम्मेलन में शहर के दर्जनों गणमान्य व्यक्तियों,विभिन्न सामाजिक संगठनों और राजनैतिक दलों के सदस्यों ने नव विवाहित जोडों को आर्शीवाद दिया। किन्नर समाज द्वारा किए गए सम्मेलन को देखने के लिए सैंकडों महिला पुरुष भी पहुंचे।

किन्नर कुमकुम ने बताया कि उन्होंने शहरवासियों के सहयोग और नेक कमाई से इस सम्मेलन का आयोजन किया है, जिसमें होडल शहर के अलावा कामा राजस्थान,नवीपुर यूपी,बरका बुखरारी के अलावा अन्य गावों के 21 युवक युवतियों की शादी की रस्में पूरी कराई हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जोडे को उपहार स्वरूप सोने  के आभूषण,बैड,अलमारी,कम्बल व अन्य आवश्यक वस्तुएं भेंट की गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में भी  शहरवासियों का सहयोग मिला तो वह क्षेत्र की 51 कन्याओं की शादी कराएंगी।

शादी समारेाह में नऐ जोडों को आर्शाीवाद देने पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह  तेवतियाव ने कहा कि किन्नर समाज ने इस प्रकार का विवाह सम्मेलन करके क्षेत्र में एक मिशाल कायम की है। किन्नर समाज द्वारा 21 जोडों की शादी कराई गई है। इससे पहले कोरोना काल में भी किन्नर समाज द्वारा सराहनीय कार्य किए गए हैं। तेवतिया ने कहा कि किन्नर अपने आप को समाज से उपेक्षित ना समझें,समाज हमेशा उनका सहयोग करता रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments