Saturday, April 20, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली की सड़कों पर कितना हो रहा 'Red Light ON, Gaadi Off'...

दिल्ली की सड़कों पर कितना हो रहा ‘Red Light ON, Gaadi Off’ का पालन

शिवानी मोरवाल, संवादादाता

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार हर साल प्रदूषण पर काबू पाने के लिए नए-नए उपाये लेकर सामने आती रहती है. पिछले साल ही दिल्ली सरकार ने दिल्ली मे ऑड-ईवन की शुरुआत की थी जिसके साथ  दिल्ली सरकार ने ये कायस भी लगाये थे की दिल्ली मे ऑड-ईवन को लागू करके दिल्ली के प्रदूषण पर काबू पाया जाएगा पर ये अभियान जमीनी स्तर पर कही ना कही विफल साबित हुआ पिछले साल लोगो की माने तो उनका कहना था कि इस ऑड-ईवन से कुछ नही होगा बस लोगो को परेशानियां ही उठानी पड़ रही है।

जिसके बाद अब जब दिल्ली सरकार ने रेड लाईट ऑन गाड़ी ऑफ का अभियान चलाया तो वो भी कही ना कही विफल साबित होता दिख रहा है। अभियान की रियेलटी को देखे तो आगे की गाड़ी रेड़ लाईट होने पर बंद तो हो जाती है पर पिछे की गाड़ियो ज्यों की त्यों ऐसे ही खड़ी रहती है।

कई लोगो का कहना है कि इस अभियान से दिल्ली मे बढ़ते प्रदूषण पर कोई असर नही पड़ रहा है, सरकार को ऐसा कुछ लाना चहिए जिससे प्रदूषण पर जल्द ही काबू पा लिया जाए और वही सड़को पर खड़े मार्शलों की माने तो उनका कहना है कि दिल्ली सरकार की तरफ से ये अभियान तो अच्छा चलाया गया पर कई लोगो इसका पालन करने से साफ इंकार कर देते है।

जिससे हम भी उनको कुछ नही बोल पाते। जिसके कारण लोग कही ना कही अपनी मनमानी चलाकर कानून की अवहेलना कर ही देते है,जिसके बाद अब देखना ये होगा की दिल्ली सरकार ऐसे ही अभियान चलाती रहेगी या बढ़ते प्रदूषण को लेकर कुछ ठोस कदम उठाऐं जाएगें।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments