धर्म यात्रा महासंघ की दिल्ली इकाई घोषित

0

श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए घर-घर सम्पर्क अभियान का संकल्प 

-मनोज गुप्ता  

नई दिल्ली। देशभर में धार्मिक स्थानों के उत्थान व विकास के लिए काम कर रहा धर्म यात्रा महासंघ अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने पर खासा उत्साहित है। धर्म यात्रा महासंघ ने तय किया है की वह देशभर से मंदिर निर्माण के लिए जन सहयोग की अलख को  घर घर तक पहुंचने का कार्य करेगा।

Dharm yatra mahasangh delhi state unit announce

आज दिल्ली में धर्म यात्रा महासंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने दिल्ली प्रदेश के नयी कार्यकारणी की घोषणा के साथ यह संकल्प लिया गया। महासंघ के कार्यालय में एक मीटिंग आयोजित की गयी।

इस मीटिंग में राष्ट्रीय महामंत्री नरेंद्र बिंदल , राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता भी उपस्थित थे। धर्म यात्रा महासंघ दिल्ली प्रदेश के नयी कार्यकारणी में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश गोयनका ,महामंत्री संजीव शर्मा , ओपी सर्राफ , कोषाध्यक्ष पवन गोयल , उपाध्यक्ष राकेश बंसल ,राकेश बिंदल ,अशोक गर्ग , अजय महावर ,संजय गोयल ,केएम गुप्ता , सुमन गुप्ता ,नरेश गुप्ता ,राजेंद्र मित्तल , दरवेश बंसल ,मंत्री घनश्याम गुप्ता , राम प्रकाश , सतीश गर्ग , सुनील गोयल , रवि गर्ग , भगत रस्तोगी , विमल वधावन, सुरेश खंडेलवाल ,अशोक गुप्ता , प्रचार मंत्री विनोद अग्रवाल , कार्यालय मंत्री राजेंद्र यादव , मीडिया मंत्री संतोष ओझा , मीडिया इंचार्ज मनोज गुप्ता , सह कोषाध्यक्ष मयंक बंसल व प्रवक्ता बलराम बिंदल चुना गया है।

 महासंघ के कार्यालय में एक मीटिंग आयोजित

 धर्म यात्रा महासंघ का मानना है की भारत की आत्मा तीर्थों में वास करती है। तीर्थों का विकास ही भारत का विकास है। धर्म यात्रा महासंघ इसी ध्येय वाक्य पर ढाई दशक से काम कर रहा है।  आज की बैठक में आगामी आने वाले त्योहारों दीपावली व् छठ पूजा की तैयारियों पर भी चर्चा की गयी। आगामी मकर संक्राति 14 जनवरी पर हरिद्वार  में आयोजित होने वाले महाकुंभ पर विशेष चर्चा की गयी। महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा के लिए समिति का गठन किया गया।

 धर्मयात्रा महासंघ के 26 वें स्थापना दिवस मकर संक्राति पर नए कार्यालय उदघाटन पर भी चर्चा की गयी। इस मीटिंग में बड़ी संख्या में संघ से जुड़े प्रमुख लोगों में उत्साह भी गज़ब नजर आया। सभी  ने अपने विचार में इस बात पर भी ज्यादा जोर दिया की धर्म यात्रा महासंघ देश में तेज़ी के साथ विस्तार किया जाये , ताकि देश सभी विकास की और तेज़ी से बढ़ सके और भारतीय संस्कृति की रक्षा कर

टिप्पणियाँ
Loading...