Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़कोरोना काल में दिल्ली के बाजारों में बेपरवाह लोग।

कोरोना काल में दिल्ली के बाजारों में बेपरवाह लोग।

काव्या बजाज, संवाददाता

दिल्ली।। कोरोनो काल में सरकार के नियमों के अनुसार सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है, लेकिन इसके बावजूद लोगों के चेहरे से मास्क गायब रहता है। या फिर लोग का मास्क नाक के नीचे सरका होता है। जबकि कोरोना संक्रमण का खतरा नाक के जरिए ही अधिक रहता है। 

दिल्ली के तोता राम बाज़ार में भीड़- भाड़ में कोई कमी नहीं आई है। बाज़ारों में ग्राहकों के साथ-साथ कई दुकानदार भी नियमों का अवहेलना करते देखे जा रहे हैं । सिर्फ मास्क ही नहीं लोगों के बीच सामाजिक दूरी तक देखने को नहीं मिल रही । जिसे देख कर ऐसा लगता है कि जनता के बीच अब कोरोना का कहर खत्म हो चुका है । इसी वजह से सरकार ने मास्क ना पहनने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने का फैसला लिया है ।

कई लोग दिल्ली सरकार के इस फैसले से खुश नज़र आ रहे है क्योंकि उनका कहना है कि लोग महामारी को लेकर जागरुक नहीं दिख रहे और उनको जागरुक करने के लिए ही ये कदम उठाए गए हैं, तो वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मास्क ना पहनने पर कई तरह के बहाने बनाते भी देखे गए हैं।

सिर्फ तोता राम बाज़ार ही नही दिल्ली के सभी बाज़ारों को देख कर ऐसा लगता है कि महामारी का खतरा अब पूरी तरह से टल चुका है । मार्केट और शराब के ठेकों पर लोगों ने मास्क मुहँ पर लगाने की बजाए कान पर लटकाया है लेकिन पुलिस के आते ही लोगों के चहरों पर मास्क लग जाता है । कोरोना के शुरुआती दिनों में दुकानों के आगे रस्सी देखने को मिलती थी लेकिन अब सब पहले की तरह पटरी पर आ गया है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments