भाजपा के आरोपों में घिरी आम आदमी पार्टी

0

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली।। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार को चुनौती दी थी। और कहा था कि वह दिल्ली और यूपी के स्कूलों की दशा पर उनसे खुली बहस कर सकते है। जिसके बाद सिसोदिया ने यूपी का दौरा भी किया था। लखनऊ के सरकारी स्कूल के निरीक्षण के समय पुलिस ने उनके काफिले को रोका था। जिस पर उन्होंने ट्वीट कर के कहा कि योगी सरकार डर रही है कि कही यूपी के स्कूलों की पोल दुनिया के सामने ना खुल जाए।

जिसका जवाब देते हुए भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना और पूजा सूरी ने कड़े शब्दों में कहा है कि यूपी के स्कूलों से पहले उन्हें दिल्ली पर नजर डालनी चाहिए क्योंकि यहाँ की शिक्षा में कमी साफ तौर पर नजर आने लगी है।

उनका कहना है कि दिल्ली के 1030 स्कूलों में से सिर्फ 330 स्कूल ऐसे है जिनमें विज्ञान की पढ़ाई करवाई जाती है। जिसपर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह से वह दिल्ली के बच्चों को डॉक्टर और इंजीनियर बनाना चाहते है। भाजपा प्रवक्ता तो यह तक कहने से नहीं चूकें कि मनीष सिसोदिया चार – पाँच स्कूलों को सही करवा कर हर जगह उसी की तस्वीर इस्तेमाल करते रहते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साधते हुए हरीश खुराना ने कहा कि आप के सत्ता में आने से पहले 10वीं और 12वीं का परिणाम 98.81 था जो अब 82.61 हो चुका है। तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दिल्ली के स्कूलों में हालात कैसे है। फिलहाल आप और भाजपा में यह सिलसिला जारी है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है और विपक्षी दल को मात देने का रास्ता ढूंढ रही है।

टिप्पणियाँ
Loading...