Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़स्कूल जाने के इंतजार में बाकी सभी बच्चे

स्कूल जाने के इंतजार में बाकी सभी बच्चे

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी में उच्च शिक्षा के लिए दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के स्कूल 18 जनवरी से खुल गए। दो कक्षाओं के बाद अब बाकी कक्षाओं के बच्चों को इंतजार है कि वे कब से स्कूल जा पाएंगे? उनके स्कूल जाने को लेकर अभिभावको को भी बेसब्री से इंतजार में हैं। वे बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंतित भी हैं कि आखिर कब बाकी क्लासों के लिए स्कूल खोले जायेंगे?

इस पर दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने खास जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम फिलहाल बाकी क्लासों के लिए स्कूल खोलने के विचार में नहीं है, क्योंकि अभी कोरोना का टीका स्वास्थ्य कर्मियों को लगना शुरु हुआ है। जब तक टीका ज्यादा से ज्यादा संख्या में नहीं लग जाता तब तक बाकी क्लासों के बारें में हम नहीं सोच सकते।


आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में बोर्ड की परीक्षाओंं को देखते हुए 10वी और 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिये गए हैं, जिसमें सभी सरकर के दिशा—निर्देश(एसओपी) का पालन करना अनिवार्य बताया है। इस एसओपी के अनुसार छात्र माता- पिता की अनुमति के बेगैर कोई भी छात्र स्कूल नहीं आ सकता। साथ ही स्कूल में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। साथ ही स्कूल प्रशासन की भी जिम्मेदारी होगी कि बिना थर्मल स्कैनिंग के कोई भी बच्चा क्लास के अंदर नहीं जाने पाए।


दिल्ली सरकार ने स्कूल तो खोल दिये हैं, पर ऑनलाइन क्लासेज अभी भी जारी है। सरकार की माने तो उनका कहना है कि जो बच्चे स्कूल फिलहाल नहीं आ सकते उनके लिए कोई जोर जबरदस्ती नहीं है। वो घर पर भी ऑनलाइन क्लासेज से पढ़ाई कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments