Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ज्योतिष विज्ञानी डा. शीशम बंसल अग्रवाल की पुस्तक “ओ३म” ब्रह्मांड का नाद...

ज्योतिष विज्ञानी डा. शीशम बंसल अग्रवाल की पुस्तक “ओ३म” ब्रह्मांड का नाद पुस्तक का विमोचन

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। हमारी संस्कृति में ‘ओ३म; का बहुत महत्व है। लेकिन यह क्या है, इसकी उपयोगिता क्या है और कैसे यह मानव जीवन में बड़ा परिवर्तन लाकर लाभ पहुंचा सकता है, इस विषय पर आज की पीढ़ी और युग में गहन जानकारी का आभाव है। अब इस विषय ‘ऊँ’ पर बहुत गहन रिसर्च के बाद एक पुस्तक का प्रकाशन हुआ है। प्रसिद्ध ज्योतिष विज्ञानी डॉ. शीशम बंसल द्वारा नव प्रकाशित इस पुस्तक “ओ३म” ब्रह्मांड का नाद, का विमोचन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक श्री इंद्रेश ने दिनांक 17 जनवरी  कांस्टीट्यूशन क्लब के स्पीकर हाॅल में दोपहर तीन बजे किया जाना है।  


भारत प्रकाशन के डायरेक्टर श्री बिहारी लाल सिंघल के संयोजन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. नन्द किशोर गर्ग, संस्थापक अध्यक्ष, महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद मनोज तिवारी होंगे। इस अवसर पर शिवली कालेज, आजम गढ की संस्कृत विभागाध्यक्ष डा. शाहीन जाफरी और सुभारती विश्वविद्यालय, मेरठ के डा. भंते अनंदमाथोरो उपस्थिति रहेंगे और ॐ पर परिचर्चा में भाग लेंगे।

पुस्तक “ओ३म” ब्रह्मांड का नाद की लिखिका डा. शीशम बंसल एक विख्यात एस्ट्रोलोजर, टैरोट कार्ड रीडर, न्यूमरोलोजिस्ट, होलिस्टिक हीलर, वास्तुु सलाहकार, टेरो कार्ड रीडर और टीचर हैं। विगत 18 वर्षों से मनोगत विज्ञान को समर्पित डा. शीशम ने सफलतापूर्वक अनेक लोगों के जीवन में बदलाव लाने में मदद की है। जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग अपने कष्टों के निवारण के लिए उनसे संपर्क करते हैं। देश के तमाम राष्ट्रीय टेलीविजन चैनलों पर डा. शीशम लाखों दर्शकों को ज्योतिषीय सलाह देती रहती हैं। वह भारत में ही नहीं, अमेरिका, ब्रिटेन, ईस्ट एशिया देशों में बैठे लोगों को भी अपनी अमूल्य ज्योतिषीय सलाह देती रहती हैं।


ज्योतिष के क्षेत्र में उनका अपूर्व योगदान है। माण्डूक्य उपनिषद एवं ईशोपनिषद, वैदिक ज्योतिष, पराशर ज्योतिष, अंक ज्योतिष, रैकी, रत्न शास्त्र आदि सात विषयों में डाक्ट्रेट डा. शीशम को ज्योतिष क्षेत्र के प्रतिष्ठित सम्मान और पुरस्कार प्राप्त किए हैं। वह एस्ट्रोलोजी डाक्ट्रेट में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। इसके अतिरिक्त बेस्ट एस्ट्रोलोजर अवार्ड, यूनिवर्सिटी आफ ज्योतिष पीठ द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड, यंग अचीवर्स अवार्ड, कनाडा चैप्टर द्वारा बेस्ट रेकी हीलर अवार्ड भी प्राप्त किए।


विभिन्न आध्यात्मिक पंथों से जुड़ीं डा. शीशम अनेक पत्रिकाओं में लेखन कर रही हैं। मुख्यतौर पर वह मनोगत विज्ञान से संबंधित विषयों पर लिखती रहती हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका मेंटर की एक्सपर्ट ग्राफोलोजिस्ट अर्थात विशेषज्ञ हस्तरेखा विज्ञानी के रूप में सहयोगी हैं।
डा. शीशम ने स्वाभाविक रूप से अयूर अंकशास्त्र की कला का बीड़ा उठाया है, जहां वह अंकशास्त्र के साथ प्रकृति, भविष्य और स्वास्थ्य की सटीकता के साथ संपूर्ण नाड़ी विश्लेषण करती हैं।


उन्हें अंकशास्त्र में जन्म की तारीख के माध्यम से संपूर्ण कुंडली बनाने में भी महारत हासिल है।
आपसे निवेदन है इस विमोचन समारोह को कवर करने हेतु अपने समाचार संस्थान ,टीवी न्यूज चॅनेल का प्रतिनिधि नियुक्त करने की कृपा करें।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments