ऑनलाइन शिक्षा पाने में बच्चों को कोई बाधा नहीं आए: संजीव झा

0

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से विधायक संजीव झा ने बुराड़ी के सर्वोदय बाल विद्यालय में 11वीं कक्षा के मेधावी छात्रों को स्मार्ट टेबलेट वितरित किये। दिल्ली के सरकारी स्कूलों द्वारा ज़्यादातर बच्चों तक ऑनलाइन शिक्षा पहुँच रही है लेकिन उसके बावजूद कुछ बच्चे रह जाते हैं। जिनके पास स्मार्टफ़ोन नहीं है। इस समस्या से बच्चों को निजात दिलाने के लिए विधायक संजीव झा ने अपने इलाक़े के सरकारी स्कूल में ये कदम उठाया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संजीव झा ने कहा कि बुराड़ी में दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों को टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के साथ मिलकर स्मार्टफोन का वितरण किया। कोरोना काल में यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि कोई भी बच्चा टेक्नोलॉजी के अभाव में पीछे न रह जाए।सर्वोदय बाल विद्यालय के बच्चो के साथ संवाद करते हुए संजीव झा ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा दी जा रही ऑनलाइन शिक्षा पाने में बच्चों को कोई बाधा नही आएगी। इस नए आधुनिक दौर में तकनीक के साथ शिक्षा के माध्यमो में भी परिवर्तन आया है। मुझे उम्मीद है कि इस तरह के प्रयोगों से यहाँ के छात्रों को काफ़ी मदद मिलेगी।

स्मार्ट फोन पाकर बच्चो के चेहरे खिल उठे। स्कूल के कई बच्चों के परिवार में स्मार्टफोन नहीं था। उन्हें अपने पेपर करने सेलेबस की जानकारी लेने व अन्य काम के लिए उनको अपने दोस्तो की मदद लेनी पड़ती थी। स्मार्ट फोन मिलने से उन्हें अपने क्लास के अन्य बच्चों के साथ बराबरी से पढ़ने का अवसर मिलेगा।बच्चों से बात करते हुए संजीव झा ने कहा कि हमारा सतत प्रयास है कि बच्चों को ऑनलाइन एजुकेशन में दिक्कत न आए और इसी क्रम में स्मार्टफोन का वितरण एक छोटा सा कदम है।

इसके अलावा जब आप सभी के स्कूल खुलेंगे तो हम पूरी तैयारी रखेंगे कि आपका पूरा सेलेबस दोहराया जाए जो कि स्कूलों के बन्द रहने पर पढ़ाया गया है।इस अवसर पर उन्होंने टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड का भी धन्यवाद किया जिन्होंने बच्चों की मदद की है। कार्यक्रम के समापन पर बच्चों को प्रभावी वैक्सीन की तैयारियों और स्कूलों के आने वाले में महीनों में खुलने की जानकारी देकर उन्होंने उत्साहवर्धन किया।

टिप्पणियाँ
Loading...