Wednesday, April 24, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ट्रैक्टर रैली निकाल कर किसानों ने किया शक्ति प्रदर्शन

ट्रैक्टर रैली निकाल कर किसानों ने किया शक्ति प्रदर्शन

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। राजधानी के सिंघु बॉर्डर पर नए कृषि कानून को हटाने की मांग को लेकर अड़े हुए किसानों ने 7 जनवरी को ट्रेक्टर रैली निकाल कर 26 जनवरी को घोषित ट्रैक्टर मार्च का रिहर्सल किया। इस प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर सिंघु बॉर्डर से पेरिफेरल की तरफ निकले, जिसमें हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए और अपनी मांगों को मनवाने को लेकर नारेबाजी की।


आंदोलनकारी किसानों ने सभी बॉर्डर से हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर निकलने की योजना बनाई थी। इस रैली को 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर मार्च की तैयारी बताया गया है। साथ ही इसे किसानों का शक्ति प्रदर्शन भी कहा जा सकता है, क्योंकि इसी शक्ति प्रदर्शन के जरिए किसान सरकार को यह दिखा रहे हैं कि वे जब काफी बड़ी संख्या में एकजुट होकर राजधानी दिल्ली की सड़कों पर निकलेंगे, तब उससे दिल्ली की व्यवस्था अस्त-व्यस्त भी हो सकती है।


किसानों ने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हजारों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर किसान सिंघु बॉर्डर से पेरिफेरल होते हुए टिकरी बॉर्डर की तरफ निकले। ऐसा कर उन्होंने एक तरह से सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार जल्द से जल्द उनकी मांगों को मान ले, वरना 26 तारीख को इसी तरीके का ट्रैक्टर जुलूस दिल्ली की सड़कों पर भी देखने को मिलेगा।

किसानों ने यह भी ऐलान किया है कि आने वाली 26 तारीख को किसान इसी तरीके से ट्रैक्टर रैली निकालते हुए लाल किले पहुंचेंगे और वहां झंडा फहराएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments