सूरजकुंड में बेजुबान जंगली जानवर और बंधुओं पक्षियों को खिलाया भोजन

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। फरीदाबाद थाना सूरजकुंड एडिशनल एसएचओ राजेश बागड़ी ने सूरजकुंड इलाके की अरावली की पहाड़ियों में अपने साथियों के साथ मिलकर बेजुबान जंगली जानवर एवं बंधुओं पक्षियों को भोजन खिलाया ।

दिखाई दे रहा नजारा फरीदाबाद के पहाड़ी का है। इस मौके पर राजेश बागड़ी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वह अपने व्यस्त समय में से कुछ समय निकालकर जंगली बंदर और पशु एवं पक्षियों को भोजन दाना पानी की व्यवस्था अपनी तरफ से करते हैं आज उन्होंने सूरजकुंड इलाके की अरावली की पहाड़ियों में कई जगहों पर बंदरों गायों एवं पक्षियों को भोजन कराया।

इस मौके पर उन्होंने संदेश देते हुए कहा इस शहर के लोगों को एवं समाजसेवियों को इस तरफ ज्यादा ध्यान देना चाहिए और ऐसे बेजुबान जानवरों की सेवा करनी चाहिए उसी उद्देश्य को लेकर थाना सुरेश को एडिशनल एसएचओ राजेश बागड़ी ने चलो अरावली की ओर अभियान के तहत अरावली की पहाड़ियों में रहने वाले बेजुबान जानवर पशु पक्षियों एवं बंदरों को भोजन कराया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फरीदाबाद नगर निगम अब शहर में रह रहे बंदरों को पकड़कर अरावली की ओर छोड़ने की योजना बना रहे हैं तो नगर निगम को बेजुबान बंदरों के लिए अरावली की पहाड़ियों में भोजन की कोई ठोस व्यवस्था करनी चाहिए ताकि जंगली बंदर जंगल को छोड़कर शहर की ओर ना आए अगर जंगल में ही भरपेट भोजन की व्यवस्था हो जाए तो वह अपना पेट भर पाएंगे और शहर के अंदर बंदरों के द्वारा किए ।

टिप्पणियाँ
Loading...