Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद के गांव मोहब्ताबाद के मंदिर में देखा गया तेंदुआ

फरीदाबाद के गांव मोहब्ताबाद के मंदिर में देखा गया तेंदुआ

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। फरीदाबाद के गांव मोहब्ताबाद स्थित झरना मंदिर के प्रांगण में रात के समय सीसीटीवी में कैद हुआ एक तेंदुआ देखा गया। जिसके बाद गांव वासियों में खौफ का माहौल पैदा हो गया जिसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई । गांव वासियों के अनुसार 15 से 17 जनवरी तक लगातार 3 दिन तक यह तेंदुआ मंदिर के पीछे टीवी में कैद हुआ ।


गांव वालों के अनुसार इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई है। उनका कहना था पानी और शिकार के लालच में तेंदुआ इस मंदिर में रात के समय देखा जा रहा है। हालांकि अभी तक किसी गांव वाले को नुकसान नहीं पहुंचा है।

गांव वालों ने बताया कि रात के समय यह पहाड़ से उतर कर यहां आता है और मंदिर के पुजारी ने उन्हें बताया था की एक रात जब बहुत शोर हो रहा था तब लाइट भी नहीं थी और वह बाहर निकले तो उन्होंने दहाड़ की आवाज सुनी और वह सीधे अंदर जाकर छुप गए लेकिन बाद में सीसीटीवी में मालूम चला कि यह तेंदुआ था। फिलहाल गांव वासियों को अपनी और मवेशियों की जान का खतरा सता रहा है ।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सूरजकुंड इलाके में भी एक तेंदुआ एक कुत्ते का पीछा करते हुए सीसीटीवी में दिखाई दिया था और अब यह मोहब्ताबाद गांव में देखा गया है । आपको बता दें कि अरावली की पहाड़ियों में तेंदुए, लकड़बग्घे, अजगर नीलगाय और हिरन आदि पाए जाते हैं। लेकिन भोजन और पानी की तलाश में अब तेंदुए आबादी की तरफ रुख करने लगे हैं। जोकि एक खतरे की घंटी है । जरूरत है वन विभाग इस पर ठोस कदम उठाए ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments