16 जनवरी को मनाया जाएगा वैक्सीन क्रांति का नया त्योहार

0

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली।। भारत एक उत्सव प्रधान देश माना जाता है। यहां वर्ष भर उत्सव चलते ही रहते हैं और हर देशवासी भारत में हर एक त्यौहार को धूम-धाम से मनाता है। इसी को लेकर जहां पूरे देश में आज मक्रर संक्रांति का त्यौहार मनाया जा रहा है तो वही ठीक दो दिन बाद यानी 16 जनवरी को देश में वैक्सिन क्रांति का त्यौहार मानाया जायेगा। 

आपको बता दें कि पिछले साल मार्च की शुरुआत में ही कोरोना का कहर देश के अंदर दिखने लग गया था। जिसके कारण मार्च में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। इससे लोगों को परेशानी तो हुई पर उम्मीद भी थी। एक दिन वैक्सिन आने के बाद सब ठीक हो जायेगा। वही अब दिन भी करीब आ चुका है जब भारत सबसे बड़े टीकाकरण के कार्यक्रम में शामिल होने वाला है। इसके लिए भारत ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

देश में वैक्सिन बनने से लोगों मे काफी खुशी और उत्साह है। एक ऐसा ही उत्साह कर्नाटक के बेलगावी में देखने को मिला, जहां वैक्सिन वाली वैन को टीका लगाकर, नारियाल फोड़ और बैंड बाजा बजाकर स्वागत किया गया। जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि 16 जनवरी को भी एक त्यौहार के रुप में ही मनाया जायेगा।

अगर बात करे राजनीति की तो वैक्सिन की आवाज राजनीतिक गलियारों में गूंजनी शुरु हो गई है। इसके बाद कल ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार दिल्ली वालों को फ्री में वैक्सिन नहीं देती है तो दिल्ली सरकार सभी दिल्ली वालों को फ्री में वैक्सिन उपलब्ध करायेगी।

टिप्पणियाँ
Loading...