शहीद हुए राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर लगे अश्लील ठुमके

0

जय प्रकाश भाटी, संवाददाता

फरीदाबाद (दिल्ली एनसीआर) शहीदों की शहादत को नमन करने के लिए उनके बलिदान दिवस पर जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर फरीदाबाद के सिही गांव में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व सम्मानीय अतिथि के रूप में विधायक नरेंद्र गुप्ता मौजूद रहे।

आयोजन तो शहीद राजा नाहर सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया था। परंतु इस कार्यक्रम में शहीदों का सरेआम मखौल उड़ाते हुए अश्लील नृत्य प्रस्तुत किए गए। शर्मनाक बात यह रही कि मंच पर कुछ लोग मीडिया को देखकर अपनी किरकिरी होते देख खिसक गए। पंरतु आयोजकों सहित मौजूद बुजुर्गों ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया।

मीडिया को देखकर मंत्री जी के आगमन से चंद मिनटों पूर्व जहां अश्लील नृत्य कर शहीदों का शहादत को शर्मसार किया गया। वहीं दूसरी ओर अतिथियों के आगमन पर राजा नाहर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण की रस्म अदायगी की गई। शर्मनाक बात तो यह रही कि मंत्री व विधायक के आगमन पर देश भक्ति का एक गीत गाया गया और उनके जाते ही बलिदान दिवस कार्यक्रम में पहले से भी अधिक अश्लीलता के साथ कलाकार नृत्य मंच पर पेश करते नजर आए।

इस संदर्भ में जब केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। निश्चित रूप से ऐसा नहीं होना चाहिए। हम शहीदों को कुछ नहीं दे सकते। कम से कम एक दिन उनके बलिदान दिवस को प्रेरणा दिवस के रूप में अवश्य मनाना चाहिए।

शहीदों के बलिदान दिवस को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाने की बात कही जाती है परंतु यदि शहीदों का इस तरह सरेआम बुजुर्गों व बच्चों के सामने अपमान होगा और उनकी शहादत को नमन करने वाले कार्यक्रमों में  अश्लीलता परोसी जाएगी तो भावी पीढ़ी इन कार्यक्रमों से क्या प्ररेणा लेगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।  

टिप्पणियाँ
Loading...