युलु बाइक की रेस करते हुए खेल-खेल में लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद नारे, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के खास राष्ट्रीय अवसर पर सबकी निगाह रहती है। भारतवासी कतई नहीं चाहेंगे कि कोई खलल डाले। यदि ऐसा होता है तो उसे राष्ट्रद्रोह के नजरिए से देखा जाता है। इस दौरान अगर कोई अपने देश की जगह दूसरे देश की नारेवाजी करे, खासकर दुश्मन श्रेणी वाले देश की, तब लोगों का चौकन्ना होना स्वाभाविक है।

ऐसा ही एक वाक्या 24 जनवरी को राजधानी दिल्ली में देखने को मिला। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। सूचना के अनुसार खान मार्केट मैट्रो स्टेशन के बाहर नारे बाजी होते देख क्षेत्र में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंची पुलिस भी अलर्ट हो गई। जानकारी के अनुसार देर रात शनिवार को मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन युवक और तीन युवतियों को हिरासत में ले लिया और जांच पड़ताल में जुट गई।


आपको बता दें की जानकारी के मुताबिक तुगलक रोड पर रात एक बजे के करीब पीसीआर कॉल मिलाई गई, जिसके चलते बाइक सवार युवक और युवतियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे सभी लोग इंडिया गेट के आसपास घूमने आए थे। युलु बाइक किराए पर ली थी। युलु बाइक पर उन्होंने रेस लगाई। इस दौरान इन लोगों ने एक-दूसरे का नाम भारत और पाकिस्तान देश के नाम पर रख लिया। इसी दौरान उन्होंने उत्साह में धीमी आवाज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए लड़के-लड़कियों की कोई गलती नहीं है। उन्होंने जानबूझकर पाकिस्तान के समर्थन में कोई नारेबाजी नहीं की थी। पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को ये जानकारी मिली है।

टिप्पणियाँ
Loading...