महापौर कार्यालय पर आयोजन हुआ दिव्यांगजनों के लिए कार्यक्रम

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

नई दिल्ली।। 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर समावेशी दिव्यांगजन उद्यमी संघ द्वारा आयोजित उद्यमी दिव्यांग आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर सांसद डॉ सत्यपाल सिंह और हंसराज हंस भी उपस्थित थे।  इस कार्यक्रम के अंतर्गत लगभग 150 दिव्यांग जनों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।


कार्यक्रम के अंतर्गत अतिथिगणों ने दिव्यांगजन अंतर्वेशन केंद्र का ऑनलाइन शुभारंभ, ईडीपी प्रतिभागियों को सीड फंडिंग और प्रमाण पत्र वितरित किए इसके साथ ही दिव्यांगों के स्वरोजगार कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


इस अवसर पर महापौर जयप्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए कार्य कर रही है। लोगों को रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवा रही है।उन्होंने कहा कि भारत सरकार के प्रधानमंत्री स्व रोज़गार योजना के माध्यम से हज़ार नौजवानों को रोज़गार के नए अवसर प्रदान कर रही है।


उन्होंने बताया कि इस अवसर पर प्रमुख लोगों और दिव्यांगजनों को आत्मनिर्भर स्व:निधि कार्यक्रम के अंतर्गत एक गुल्लक भी भेंट की गई जिसमें से एक गुल्लक उन्हें भी भेंट की गई थी। उन्होंने बताया कि इस गुल्लक के भर जाने पर इस निधी को दिव्यांगजनों के जन कल्याण में लगाया जाएगा।

टिप्पणियाँ
Loading...