Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़रेल यात्रियों को मिली मनपसंद भोजन आर्डर करने की छूट

रेल यात्रियों को मिली मनपसंद भोजन आर्डर करने की छूट

खुशबू काबरा, संवाददाता

नई दिल्ली। रेल यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी ने फूड ऑन ट्रैक योजना के तहत एक फरवरी से पहले जैसी रेडी – टू – इट भोजन की सुविधा चालू कर दी है, जिससे सफर करने वाले यात्रियों को किसी भी तरीके की परेशानी नहीं हो। हालांकि, ये सुविधा अभी सभी ट्रेनों में उपलब्ध नहीं होगी। यात्री इसे सिर्फ इस सुविधा को चिह्नित ट्रेनों में ही उठा सकेंगे।

आपको बता दें कि यात्री अपनी यात्रा के दौरान ऑनलाइन माध्यम के जरिए यात्री न केवल रेडी – टू – इट भोजन का आनंद उठा पाएंगे, बल्कि अलग – अलग ब्रांड के मनपसंद भोजन भी मंगा सकते हैं। यही नहीं विभिन्न प्रकार के रिजनल और लोकल क्यूज़िन का भी लाभ उठा सकेंगे। ऑर्डर किया गया खाना सीधे उनकी सीट पर पहुंचा जाएगा।

जानकारी के मुताबिक कोविड-19 से पहले आईआरसीटीसी ने प्रति दिन 20,000 ई-कैटरिंग ऑर्डर लेना शुरू कर दिया था। इसे पिछले साल 22 मार्च से रोक दिया गया था। आईआरसीटीसी योजनाबद्ध तरीके से इस सुविधा को शुरु करने जा रही है। 250 ट्रेनों में ये सुविधा सबसे पहले लागू की जाएगी। भोजन परोसते समय स्वच्छता और स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा और बाकी नियमों का पालन करने को कहा जाएगा।

ई-कैटरिंग की सुविधा आईआरसीटीसी के वेबसाइट के साथ ही टेलीफोन नंबर 1323 के माध्यम से भी ऑर्डर की बुकिंग की जाएगी। यात्री आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग एप फूड ऑन ट्रैक को एप स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं और ई-कैटरिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यात्रियों को कैश-ऑन डिलीवरी साधन का विकल्प दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments